Breaking News

कोरोना से मौत, सिस्टम की लापरवाही से की गई हत्याएं: अनुपम मिश्रा

लखनऊ। रालोद के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनुपम मिश्रा ने आज प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस कथन की कड़ी आलोचना की जिसमें मुख्यमंत्री द्वारा यह कहा गया है कि ऑक्सीजन पर्याप्त मात्रा में सभी अस्पतालों में उपलब्ध है और बेड भी उपलब्ध है।

अनुपम मिश्रा ने कहा कि यदि ऑक्सीजन पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है तो लोग ऑक्सीजन के अभाव में दम क्यों तोड़ रहे हैं? अस्पताल स्वयं कह रहे हैं कि ऑक्सीजन की समस्या है। लखनऊ शहर के ही ऑक्सीजन प्लांट पर लंबी-लंबी कतारें लगी हुई हैं। लोग आठ -आठ ,दस -दस घंटे एक ऑक्सीजन सिलेंडर पाने के लिए कतार में सुबह से शाम तक लगे हुए हैं। आगे बोलते हुए मिश्रा ने कहा कि अब लोकतंत्र में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को भी छीनने का कुत्सित प्रयास किया जा रहा है। सरकार धमकी दे रही है कि यदि अफवाह फैलाई तो संपत्ति कुर्क की जाएगी। यह तो वही बात हो गई कि जबरा मारे और रोने ना दे अस्पतालों में बेड नहीं है।

यह एक सच्चाई है और यह व्यवस्था सरकार की बदनामी व लापरवाही के कारण हुई है। यदि समय रहते सिर पर मंडराती मौत को भाप लिया गया होता तो हजारों लोगों की असमय मौत नहीं हुई होती । यह बीमारी से हुई मौत नहीं बल्कि सरकारी लापरवाही के कारण हुई हत्याएं हैं। अनुपम मिश्र ने सरकार से मांग करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार को ऑक्सीजन की कमी से हुई सभी मौतों का ब्यौरा एकत्रित कर उनके परिवारजनों को मुआवजा तथा एक माफीनामा पत्र भी भेजना चाहिए। अनुपम मिश्र ने बताया कि नोडल अधिकारी ऋतु सुहास को उन्होंने एक मरीज को भर्ती कराने के लिए कई बार फोन किया पर उन्होंने फोन नहीं उठाया फिर व्हाट्सएप पर मैसेज किया मरीज के भर्ती कराए जाने की गुहार लगाई।

लेकिन आज तक वह मरीज को भर्ती नहीं करा पाई और मुख्यमंत्री कहते हैं कि सब ठीक है। पार्टी के सांसद सांसद कौशल किशोर का पत्र इस बात का पुख्ता सबूत देता है कि प्रदेश में हालात कैसे हैं। उन्होंने केजीएमयू की अव्यवस्थाओं का जिक्र अपने पत्र में स्वयं मुख्यमंत्री से किया है। भाजपा में स्वयं अब असंतोष के स्वर फूटने लगे हैं। अब मुख्यमंत्री किस किस की संपत्ति जब्त करेंगे!

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

भाजपा सरकार की कुरीतियां प्रदेशवासियों को पड़ रहीं भारी: अखिलेश यादव

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *