Breaking News

कूनो नेशनल पार्क में एक और चीते की मौत, अब बचे इतने…

ध्य प्रदेश के कूनो नेशनल पार्क में विदेश से लाए गए एक और चीते की मौत हो गई है। इसको दक्षिण अफ्रीका से कूनो लाया गया था। बता दें कि तीन महीने में ये तीसरी मौत है। इससे पहले अप्रैल में अफ्रीका से लाए गए चीते उदय की मौत हो गई।

कूनो मों पिछले तीन महीनें के भीतर ये तीसरे चीते की मौत है। पहला चीता नामीबिया से लाया गया था और दूसरा दक्षिण अफ़्रीका से। दोनों ही चीतों की मौत की वजह बीमारी बताई जा रही है।

नामीबिया और दक्षिण अफ्रीका से कूनो नेशनल पार्क में 20 चीते लाए गए थे जिसमें अब 17 बचे हैं। बता दें कि अप्रैल महीने में क्वारंटाइन पीरियड पूरा होने के बाद अफ्रीकी चीतों को बडे़ बाडे़ से खुले जंगल में रिलीज कर दिया गया था। साउथ अफ्रीका से बीते 18 फरवरी को कूनो लाए गए 12 चीतों में से तीन नर चीतों को 17 अप्रैल को क्वारंटीन बाडे़ से बड़े बाडे़ में छोड़ दिया गया था। वहीं 18 अप्रैल और 19 अप्रैल को शेष 9 चीतों को भी कूनो के बड़े बाडे़ में रिलीज कर दिया गया था।

बता दें कि नामीबिया की चीता साशा की मौत मार्च में हो गई थी। जबकि अप्रैल में दक्षिण अफ़्रीका से लाए गए चीते उदय की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक मौत के दो दिन पहले ही उसका नाम उदय रखा गया था। बताया गया कि चीता उदय रविवार सुबह 9 बजे बीमार हुआ था। 11 बजे उसका इलाज शुरू किया गया। दोपहर को 4 बजे उसकी मौत हो गई।

About News Room lko

Check Also

कुआलालंपुर जाने वाली उड़ान एमएच199 हैदराबाद वापस लौटी, टेकऑफ के दौरान इंजन में आई थी समस्या

हैदराबाद :  मलयेशिया एयरलाइंस ने पुष्टि की है कि 20 जून 2024 को हैदराबाद से ...