Breaking News

क्रिसमस पर खास तरीके से सजाएं स्कूल का बोर्ड, ये रहे आइडिया

क्रिसमस डे 25 दिसंबर को मनाया जा रहा है। इस दिन को लेकर बच्चे अधिक उत्साहित होते हैं। क्रिसमस पर बच्चे घर और स्कूल की सजावट करते हैं और सांता के इंतज़ार में रहते हैं। क्रिसमस डे भी रंग बिरंगे मौजे, क्रिसमस ट्री, कैंडल, केक आदि से जुड़ा पर्व है, जिसकी सजावट का सामान बाजार में इन दिनों आसानी से मिल जाएगा। अगर आप घर के साथ ही स्कूल में क्रिसमस की सजावट करना चाहते हैं, तो स्कूल बोर्ड को कुछ सुंदर और रचनात्मक आइडिया से सजा सकते हैं। यहाँ क्रिसमस डे के मौके पर स्कूल बोर्ड डेकोरेन के नए आइडिया दिए जा रहे हैं, जिन्हे आसानी से अपनाकर क्रिसमस डे मना सकते हैं।

क्रिसमस ट्री बनाएं

स्कूल बोर्ड पर कई रंगों की चाॅक या मार्कर के उपयोग से कुछ ड्रॉ कर सकते हैं। अगर आप क्रिसमस डे की सजावट कर रहे हैं तो क्रिसमस ट्री बोर्ड पर बना सकते हैं। ड्राइंग को ग्लीटर, पोम-पोम, पेपर शेप से सजा सकते हैं।

मोमबत्ती बनाएं

बोर्ड पर रचनात्मक ट्विस्ट के साथ मोमबत्ती की ड्राइंग बना सकते हैं। इसमें जलती हुई लौ को कुछ सजावट के सामान के साथ हाइलाइट कर सकते हैं।

क्रिसमस फायरप्लेस

सुंदर क्रिसमस फायर प्लेस को स्टॉकिंग, गारलेंड्स और क्रिसमस ट्री के साथ सजा सकते हैं। पेपर कटआउट्स के जरिए बोर्ड को आकर्षक तरीके से डेकोरेट किया जा सकता है।

About News Desk (P)

Check Also

1 मई को ही क्यों मनाते हैं मजदूर दिवस? जानिए इस दिन का इतिहास और इस वर्ष की थीम

दुनियाभर में मई माह में मजदूर दिवस (Labor Day) मनाया जाता है। श्रमिकों के लिए ...