Breaking News

डिफेंस स्टॉक की शेयर बाजार में दहाड़ हुई और तेज, इस खबर के बाद 52 वीक हाई पर पहुंचा भाव

बीते कुछ महीने डिफेंस कंपनियों के लिए शानदार साबित हुए हैं। हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (Hindustan Aeronautics Ltd) हाई रिटर्न देने वाली कंपनियों में से एक है। शुक्रवार को कंपनी के शेयरों का भाव 5 प्रतिशत की तेजी के साथ 2499 रुपये के लेवल पर पहुंच गया। यह हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) का 52 वीक हाई है। कंपनी के शेयरों में हाई तेजी की वजहों में 2 बड़ी खबरें हैं।

क्या हैं वो 2 बड़ी खबरें?

रक्षा अधिग्रहण परिषद (Defence Acquisition Council) ने 2.23 लाख करोड़ रुपये के पूंजी के लिए मंजूरी दे दी है। इन पैसों का उपयोग एयरफोर्स और इंडियन आर्मी के लिए हेलीकॉप्टर और तेजस लड़ाकू विमान खरीदने के लिए किए जाएंगे। यह खरीदारी हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड से किया जाएगा।

जी बिजनेस की रिपोर्ट के अनुसार फिलीपींस की सरकार ने एचएएल से 12 से 15 लाइट एडवांस हेलीकॉप्टर खरीदने में दिलचस्पी दिखाई है। यह डील 2200 करोड़ रुपये से 2500 करोड़ रुपये की हो सकती है। एचएएल को अगर यह ऑर्डर मिलता है तो कंपनी के नजरिए से इंटरनेशनल मार्केट में यह एक बड़ी छलांग होगी।

कंपनी का प्रदर्शन शानदार रहा

शुक्रवार को हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड के शेयर का भाव 3.35 प्रतिशत की तेजी के साथ बीएसई में 2462.15 रुपये के लेवल पर पहुंचकर बंद हुआ था। बीते एक साल के दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतों में 70 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है। पिछले एक महीने में ही यह स्टॉक 32 प्रतिशत से अधिक की तेजी हासिल कर चुका है।

About News Desk (P)

Check Also

मुकेश अंबानी के सहयोग से मार्च में आएगा देश का पहला एआई मॉडल ‘हनुमान’, 11 भाषाओं में करेगा काम

मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज और भारत के शीर्ष इंजीनियरिंग कॉलेजों की ओर ...