Breaking News

रिपब्लिकन सम्मेलन में प्रतिनिधियों ने ट्रंप के लिए दिखाई एकजुटता, कान में पट्टी बांधकर पहुंचे सांसद

अमेरिका में इस साल नवंबर में राष्ट्रपति चुनाव होने वाला है। राष्ट्रपति जो बाइडन और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को प्रबल दावेदार माना जा रहा है। शनिवार को पेंसिल्वेनिया में एक रैली के दौरान पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप पर हमला किया गया। इस हमले में डोनाल्ड ट्रंप घायल हो गए थे। इस घटना के बाद रिपब्लिकन नेशनल कंवेंशन में एरिजोना के स्टेसी गुडमैन और जो नेग्लिया समेत कई प्रतिनिधियों को कान पर पट्टी बांधे हुए देखा गया। यह पट्टी शनिवार को हमले के बाद ट्रंप द्वारा पहनी गई पट्टी की तरह ही थी।

मीडिया से बात करते हुए जो नेग्लिया ने कहा, “जब कल वह आए तो मैंने सोचा कि सच्चाई का सम्मान करने के लिए मैं क्या कर सकता हूं? भी मेरा ध्यार उनकी पट्टी पर गया और मैंने सोचा मैं ऐसा कर सकता हूं। इसलिए मैंने इसे केवल ट्रंप का सम्मान करने के लिए लगाया है। नेग्लिया ने आगे कहा कि उन्होंने मिल्वौकी के रास्ते में पट्टियाँ बनाईं। बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप के दाहिने कान पर पट्टी बंधी है।”

प्रतिनिधियों ने ट्रंप का गर्मजोशी से किया स्वागत
मंगलवार की रात को आरएनसी में प्रतिनिधियों की तरफ से डोनाल्ड ट्रंप का एकर बार फिर से गर्मजोशी से स्वागत किया गया। यहां सांसदों ने आप्रवासन, अपराध और फेंटेनाइल संकट के बारे में चर्चा की। इस दौरान ट्रंप के साथ उनके नए साथी ओहियो के सीनेटर जेडी वेंस भी थे। दरअसल, उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए ट्रंप ने रिपब्लिकन उम्मीदवार के तौर पर जेटी वेंस के नाम का समर्थन किया।

इस सम्मेलन के दूसरे दिन पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सीनेटर टेड क्रूज़, अर्कांसस गवर्नर सारा हकाबी सैंडर्स, फ्लोरिडा सीनेटर मार्को रुबियो, आवास और शहरी विकास के पूर्व सचिव बेन कार्सन और उनकी बहू लारा ट्रम्प को सुनने के लिए सटिक समय पर पहुंचे। उन्होंने निकी हेली की भी बात सुनी, जो राष्ट्रपति की दौड़ से बाहर होने वाली उनकी एक प्रतिद्वंद्वी थी। इस दौरान कई लोगों ने ट्रंप को बचाने के लिए भगवान का धन्यवाद किया। इस दौरान सांसदों ने राष्ट्रपति बाइडन की अपराध पर नर्म नीतियों की भी आलोचना की।

About News Desk (P)

Check Also

डोनाल्ड ट्रंप का बड़ा वादा- चुनाव जीतने के बाद बनाएंगे टास्क फोर्स; जानें किस शख्स को बनाएंगे इसका हेड

अमेरिका में पांच नवंबर को राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होने हैं। ऐसे में, रिपब्लिकन ...