Breaking News

तीन मैचों के बाद दिल्ली कैपिटल्स सबसे आगे, जानिए पॉइंट्स टेबल में बाकी टीमों का हाल

महज छह महीने के अंदर ही आईपीएल (IPL) का नया सीजन फैंस के सामने आ गया है. नौ अप्रैल को मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के बीच पहला मुकाबला खेला गया जिसके साथ 14वें सीजन की शुरुआत हो गई. पिछले साल कोरोना वायरस की वजह से आईपीएल यूएई में खेला गया था लेकिन इस सीजन में टूर्नामेंट की इंडिया में वापसी हुई है. हालांकि इस बार भी दर्शकों को अनुमति नहीं दी गई है.

लीग के दौरान फैंस की नजर पॉइंट्स टेबल पर ही रहती है. हो भी क्यों न आखिर यही टेबल लीग की प्लेऑफ की टीमों को तय करती है. पहले चार स्थानों पर रहने वाली टीमों को प्लेऑफ में एंट्री मिलती है. पहले दो स्थान पर रहने वाली टीमें क्वालिफायर खेलती हैं जिसके विजेता को सीधे फाइनल में एंट्री मिल जाती है. हारने वाली टीम को दूसरा मौका मिलता है जब वह तीसरे और चौथे स्थान पर रहने वाली टीमों के बीच हुए मुकाबले के विजेता का सामना करता है.

अंकतालिका का कुछ ऐसा है हाल

हर मैच जीतने पर टीम को दो अंक दिए जाते हैं. जीत के अंक के साथ-साथ नेटरनरेट का भी अंकतालिका पर खास प्रभाव पड़ता है. अबतक केवल तीन ही मुकाबले हुए हैं जिसके बाद अंकतालिका का हाल कुछ इस तरह है.

अंकतालिका में पहले स्थान पर दिल्ली कैपिटल्स की टीम है. ऋषभ पंत की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स ने पहले मुकाबले में तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स को मात दी थी. वह फिलहाल +0.779 के नेटरनरेट और दो अंकों के साथ पहले स्थान है.

ऑएन मॉर्गन की कप्तानी वाली कोलकाता नाइटराइडर्स दूसरे नंबर पर मौजूद है. एक मैच से उसके दो अंक हैं और उसकी नेट रनरेट 0.50 की है.

सीजन के पहले मुकाबले में मुंबई इंडियंस को रोमांचक मुकाबले में मात देने वाली विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर्स तीसरे स्थान पर है. उसके भी दो अंक है लेकिन उसका नेटरनरेट +0.050 है जिसके कारण वह तीसरे स्थान पर है.

मुंबई इंडियंस छठे, सनराइजर्स हैदराबाद सातवें और चेन्नई सुपर किंग्स आठवें नंबर पर हैं.

Loading...

About Ankit Singh

Check Also

ICC टेस्ट रैंकिंग में टीम इंडिया का जलवा कायम, ऑस्ट्रेलिया चौथे स्थान पर खिसका

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें  इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने गुरुवार को टेस्ट ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *