Breaking News

सरकार से आर्थिक मदद की मांग

लखनऊ। जनता दल यूनाइटेड उत्तर प्रदेश जॉर्ज फर्नांडिस के जन्मदिवस पर देश/प्रदेश को कोरोनो महामारी से मुक्त होने और प्रदेश वासियों के उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना की। पार्टी कार्यालय में आयोजित बैठक में चिन्तन करते हुए पार्टी प्रवक्ता ने कहा कि आज देश भयंकर आपदा से गुजर रहा है, ऐसे में जॉर्ज साहब की स्मृति प्रासंगिक है। कोरोना महामारी से जूझते समाज के लिए केंद्रीय सरकार और प्रदेश सरकार ने कई सराहनीय कदम उठाए हैं। जो सराहनीय तो हैं परंतु अपर्याप्त हैं।

जनता दल यूनाइटेड यह मांग करता है कि जबसे एपिडेमिक एक्ट लागू हुआ है तब से हुई सभी मृत्यु को कोरोना महामारी से और इस महामारी के कारणवश को महामारी वर्ष के रूप में मनाया जाए। करोना काल में जिस व्यक्ति की मृत्यु हुई उसके निराश्रित बच्चों को सभी सरकारी सुविधाएं दी जाए, इसका कारण यह है कि दूर-दराज के गांव में मृत्यु प्रमाण पत्र देने वाला नहीं है।

सही जांच की व्यवस्था नहीं है और जहां यह व्यवस्था है वहां घोर लापरवाही हुई है। सही आंकड़े छुपाए गए हैं। पार्टी की दूसरी प्रमुख मांग है कोविड के दौरान विद्यार्थी की फीस, वाहन शुल्क,इमारत दुरुस्ती के नाम पर मेंटेनेंस शुल्क, किताब और यूनिफॉर्म फीस माफ की जाए और निजी विद्यालयों को सरकार की तरफ से इसके बदले मे़ समुचित अनुदान दिया जायें। इस तरह छोटे और मझोले व्यापारियों को भी आर्थिक मदद दी जाए क्योंकि निम्न एवं मध्यम वर्गीय व्यापारी भुखमरी की कगार पर हैं। उनका व्यवसाय ठप हो गया है। अतः सरकार से हम उनके उचित आर्थिक सहयोग की मांग करते हैं।

हम सरकार को यह भी अवगत कराना चाहते हैं कि करोना महामारी की वजह से प्रदेश के किसानों की हालत बद से बदतर हो गई है तथा उनकी आर्थिक स्थिति को दृष्टिगत रखते हुए खाद एवं बीज की खरीदारी में सहयोग हेतु सरकार द्वारा लघु एवं सीमांत किसानों को दी जाने वाली किसान सम्मान निधि Rs. 6000 वार्षिक के बराबर धनराशि कोरोना महामारी से उबरने हेतु किसानों को अतिरिक्त देने की मांग करते हैं।

About Samar Saleel

Check Also

महिला कर्मचारी से हुई अभद्रता को लेकर कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें सतांव/रायबरेली। बुधवार की शाम सतांव ब्लाक कार्यालय परिसर ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *