Breaking News

यूपी में गौ माता को राज्य माता का दर्जा दिए जाने मांग

लखनऊ। लोक परमार्थ सेवा समिति ने नव वर्ष पर गिरिराज जी की परिक्रमा करते हुए और गौ माता को भोजन कराने के बाद हाथो में पोस्टर लेकर श्रद्धालु भक्तों से अनुरोध किया कि वे सभी गौ माता को राज्य माता का दर्जा दिलाए जाने के लिए भगवान राधा कृष्ण के चरणों में प्रार्थना करें।

समिति के उपसचिव जितेंद्र सिंह ने बताया कि समिति के सदस्यों ने सबसे पहले गिरिराज जी के दर्शन किए तत्पश्चात गिरिराज जी की परिक्रमा हाथो में पोस्टर लेकर शुरू की। इस पोस्टर में श्रद्धालु भक्तो से अनुरोध किया गया कि वे भगवान राधा कृष्ण के चरणों में अपनी हाजिरी लगाने के बाद भगवान राधा कृष्ण के चरणों में यह प्रार्थना जरूर करें कि उत्तर प्रदेश में गौ माता को राज्य माता का दर्जा दिया जाना चाहिए।

उल्लेखनीय है कि लोक परमार्थ सेवा समिति के इस अभियान को कई साधु संतो ने अपना समर्थन दिया है। जिनमे मुख्यरूप से श्री धाम वृंदावन के फूल डोल बिहारी बाबा जी, श्री मलूकपीठाधीश्वर पूजनीय राजेंद्र दास जी, चंद्रोदय मंदिर के युधिष्ठर कृष्ण दास प्रभु, चंद्रोदय मंदिर के जनसंपर्क प्रमुख स्वामी अनंत वीर्य तुलसी तपोभूमि के कौशिक, दिल्ली द्वारका इस्कॉन के वाइस प्रेसीडेंट अमोघ लीला प्रभु जी आदि हैं।

इसके अलावा समिति समय समय पर गौ माताओं को 108 व 56 भोग अर्पण करने के साथ साथ सामूहिक हरिनाम कीर्तन कराने, गौ कथा का आयोजन करने, गौ चालीसा का वितरण करकर भी गौ माता को राज्य माता का दर्जा दिए जाने की प्रार्थना करती रहती है।

  दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

लखनऊ के आचार्य देव को अमेरिकन यूनिवर्सिटी ऑफ ग्लोबल पीस से मिली डॉक्टरेट की उपाधि

लखनऊ के जाने माने ज्योतिषाचार्य एवं धर्म गुरु आचार्य देव को अमेरिकन यूनिवर्सिटी ऑफ ग्लोबल ...