Breaking News

Dengue in Delhi: तेज़ी से बढ़ रहा डेंगू का कहर, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा-“अस्पतालों में बिस्तरों की संख्या…”

देश की राजधानी दिल्‍ली इस वक्‍त डेंगू के बढ़ते मामलों की वजह से परेशान है. इस बीच दिल्‍ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन  ने कहा कि दिल्ली सरकार के अस्पतालों में भर्ती डेंगू के 221 मरीजों में से करीब 25 फीसदी दूसरे शहरों से आए हुए हैं.

इसके अलावा उन्‍होंने कहा कि दिल्ली में डेंगू की स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है. दिल्ली के अस्पतालों में बिस्तरों की संख्या (Beds Increase in Hospitals) बढ़ा दी गई है और अस्पतालों में बिस्तरों की कोई कमी नहीं है. दिल्‍ली में इस साल अब तक डेंगू के 723 केस सामने आए हैं.

बता दें कि पिछले दो सप्ताह में राष्ट्रीय राजधानी में डेंगू के मामलों में तेजी आयी है और बीमारी से शहर में पहली मौत सोमवार को हुई थी. इस बाबत एक अधिकारी ने बताया कि सरकार डेंगू की स्थिति पर करीब से नजर रखे हुए है और दिल्ली सरकार द्वारा संचालित अस्पतालों में करीब 11,000 बिस्तर उपलब्ध हैं.

एहतियात के तौर पर केजरीवाल सरकार ने दिल्ली के अस्पतालों में मच्छर के काटने से होने वाली बीमारियों के मरीजों के लिए बिस्तरों की संख्या बढ़ा दी है. साथ ही कहा कि कोविड-19 के मरीजों के लिए आरक्षित बिस्तरों में 10 फीसदी कमी की गयी है.

About News Room lko

Check Also

मोदी को रोकने के लिए विदेशी ताकतों के विचारों में सुर में सुर मिला रहा है विपक्ष- डा दिनेश शर्मा

• पाकिस्तान और चीन आज भी देखते हैं भारत के विरोध का सपना • देश ...