Breaking News

डेन्टल केयर टिप्स : मजबूत दांत और ताजगी भरी सांस

लखनऊ। कोरोना से मुकाबले के लिए सबसे जरूरी है कि हमारा इम्युनिटी सिस्टम अच्छा रहे और शरीर स्वस्थ रहे। स्वस्थ शरीर के लिए ओरल हेल्थ केयर बहुत जरूरी होती हैं।

सरल केयर ऑन लाइन एक्टिविटी के तहत टूथ एंड इम्पलांट डेंटल क्लिनिक की डॉक्टर दीप्ति जैन भल्ला को ओरल हेल्थ पर जानकारी देने के लिए आमंत्रित किया गया था।

डॉक्टर दीप्ति ने ग्रुप में आये सवालों में से चुने गए सवालों के जवाब वीडियो के जरिये दिए। ज्यादातर सवाल डेंटल कैविटी, रुट कैनाल और मुंह के पीएच से जुड़े थे। उम्र के हिसाब से दांतो और मसूढ़ो में होने वाले बदलाव पर भी चर्चा की गई। सभी को यह बहुत पसंद आया।

सरल केयर फाउंडेशन की प्रेसिडेंट रीता सिंह कहती है कि “लॉक डाउन के दौरान हमारा प्रयास है कि अलग अलग क्षेत्रों के एक्सपर्ट को बुलाया जाए जिससे लोग उनके जानकारी भरे सवाल जवाब कर सके। इसके साथ ही साथ मनोरंजक गतिविधियों को भी जारी रखा जा सकेगा।”

सरल केयर फाउंडेशन 22 मार्च 2020 से लोक डाउन को सफल बनाने और लोगो को अपने घरों में सुरक्षित रखने का संदेश देने और उनको घरो में व्यस्त रखने के लिए ऑन लाइन एक्टिविटी का आयोजन रोज करता है। जिंसमे शिक्षा, शेरो शायरी, मनोरंजन, फैशन जैसे तमाम तरह के आयोजन किये जाते है।

सरल केयर ऑन लाइन एक्टिविटी के तहत डेंटल हेल्थ में हिस्सा लेने वालों में ललिता प्रदीप, अमिता सिंह, सुनीता राय, दीप्ति जेटली, मधु कीर्ति, डाक्टर शुचि त्रिपाठी, शरद गुप्ता और निशा मिश्रा प्रमुख रही।

About Samar Saleel

Check Also

कहीं आप भी तो बाल धोते वक्त नहीं करते ये गलतियां ? अगर हां तो संभल जाएं, वरना होगा हेयर फॉल

आज के समय में बिगड़ी हुई लाइफस्टाइल और खराब खानपान की वजह से लोगों के ...