Breaking News

डाक विभाग हर परिवार के लिए दे रहा है विभिन्न योजनाएं- विवेक कुमार दक्ष

• आज भी भारतीय डाक विभाग की विश्वसनीयता कायम

रायबरेली। भारतीय डाक विभाग अब प्रत्येक व्यक्ति तक अपनी सेवाओं को पहुंचाने के लिए तत्पर है एवं हर घर में डाक विभाग की किसी न किसी सेवा का लाभ लिया जा रहा है। टेक्नोलॉजी के इस युग में भी डाक विभाग ने अपनी सेवाओं का विस्तार करते हुए एवं अपनी विश्वसनीयता बनाए रखते हुए लोगों को लाभान्वित किया है। कोरोना के दौर में भी #डाक विभाग के कर्मचारियों ने अपनी जान की परवाह न करते हुए घर-घर दवाइयां एवं अन्य डाक पहुंचाई जिससे उन्हें असुविधा नहीं हुई। उक्त उद्गार रायबरेली डाक मंडल में शनिवार को व्यवसाय वृद्धि समीक्षा बैठक में मुख्य अतिथि पोस्टमास्टर जनरल लखनऊ मुख्यालय परिक्षेत्र विवेक कुमार दक्ष ने व्यक्त किए।

पोस्टमास्टर जनरल लखनऊ मुख्यालय परिक्षेत्र विवेक कुमार दक्ष ने रायबरेली मंडल के सभी शाखा डाकपालों को संबोधित करते हुए कहा कि हमे डाक विभाग की सेवाओं को स्वयं घर-घर जाकर लोगों को पहुंचाना है व कटिबद्ध होकर आवंटित लक्ष्यों की प्राप्ति भी करनी है व अधिक से अधिक लोगों को डाक विभाग की सेवाओं से लाभान्वित करना है।

BJP RSS की आलोचना करते हुए राहुल गांधी ने कहा, राम और सीता एक तो वे यह नारा…

पोस्टमास्टर जनरल ने 51 बच्चियों के अभिभावकों को कार्यक्रम में अपने हाथों से पासबुक वितरित की, एवम अभिभावकों को सुकन्या समृद्धि योजना एवं डाक विभाग की अन्य योजनाओं के लाभ के बारे में भी बताया। वर्तमान वित्तीय वर्ष में अप्रैल से लेकर अब तक सर्वश्रेष्ठ कार्य करने वाले विभिन्न शाखा डाकपाल को एवं ग्रामीण डाक सेवकों को पोस्टमास्टर जनरल ने सम्मानित भी किया एवं आश्वासन दिया की हर उस कर्मचारी को विभाग सम्मानित करेगा जो डाक विभाग की सेवाओं को जन जन तक पहुंचाने का कार्य पूरे मनोयोग से करेंगे।

2023 के लिए बाबा वेंगा की भविष्यवाणियां, जहरीले बादल…

कार्यक्रम की स्मृति के रूप में अधीक्षक डाकघर कार्यालय कैंपस में पोस्टमास्टर जनरल विवेक कुमार दक्ष ने एक आम के वृक्ष का वृक्षारोपण भी किया। अधीक्षक डाकघर रायबरेली मंडल पुरुषोत्तम नाथ ने कार्यक्रम में आए सभी अतिथियों एवं मुख्य अतिथि पोस्टमास्टर जनरल विवेक कुमार दक्ष का स्वागत किया । आभार ज्ञापन सहायक अधीक्षक डाकघर राजेश कुमार तिवारी ने किया। मंच संचालन कार्यालय सहायक पल्लवी जोशी ने किया।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी से नहीं उड़ेगी चिता की राख, मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर हो रहा काम

वाराणसी:  मोक्ष तीर्थ मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर 25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी बनाई जाएगी ...