Breaking News

उपमुख्यमंत्री ने सीएचसी का किया औचक निरीक्षण

ऊंचाहार/रायबरेली। प्रदेश सरकार के डिप्टी सीएम ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया इस दौरान उपस्थिति रजिस्टर व अन्य अभिलेखों को देखते हुए स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया।इस दौरान सीएचसी के औचक निरीक्षण से स्टाफ के बीच हड़कंप मचा रहा।

सोमवार की शाम उपमुख्यमंत्री का काफिला अचानक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचा उनकी गाड़ी के रुकते ही सीएचसी स्टाफ में अफरा-तफरी मच गई। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सीधे अधीक्षक के कक्ष में पहचे। पहुंचते ही उपस्थिति रजिस्टर मांगा हर कर्मचारियों की उपस्थिति की जानकारी ली। इसके बाद औषधि भंडार का निरीक्षण किया। निरीक्षण के बाद कोविड डेस्क पर पहुंचे और संक्रमण काल में संभावित संक्रमित लोगों की जांच के विषय में जानकारी ली। ऑक्सीजन सिलेंडर की उपलब्धता तथा वैक्सीनेशन के बारे में जानकारी लेते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

वहीं इसके अलावा उन्होंने वहाँ पर मौजूद पत्रकारों से भी सावधानी से कवरेज करने की बात कही और कैमरे पर बयान देने मना कर दिया,उसके बाद अपने गृह जनपद कौशाम्बी के लिए रवाना हो गए। वहीं डिप्टी सीएम के काफिले के साथ उपजिलाअधिकारी राजेंद्र शुक्ल, सीओ सलोन इंद्रपाल सिंह,कोतवाल विनोद कुमार सिंह समेत प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचा।

सीएचसी अधीक्षक डॉ. एम के शर्मा ने बताया कि प्रयागराज आते समय उप मुख्यमंत्री जी द्वारा सीएचसी का औचक निरीक्षण किया गया है। कोविड-19 से सम्बंधित जानकारी हासिल करके वापस चले गए है।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...