Breaking News

बचपन कैंसर जागरूकता कार रैली को कल रवाना करेंगे उप मुख्यमंत्री

लखनऊ। कैंसर पीड़ित बच्चों के दुःख-दर्द बांटने के साथ ही उनको बेहतर इलाज की सुविधा मुहैया कराने के लिए तत्पर कैनकिड्स किड्सकैन सोसायटी के तत्वावधान में मंगलवार (27 सितम्बर) को लखनऊ से जागरूकता कार रैली निकाली जाएगी।

कैनकिड्स किड्सकैन सोसायटी की स्टेट लीड डॉ. योगिता भाटिया ने बताया कि उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक सुबह साढ़े आठ बजे अपने निवास राजभवन कालोनी से कार रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इस मौके पर किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के कुलपति लेफ्टिनेंट जनरल डॉ. बिपिन पुरी भी उपस्थित रहेंगे। यह रैली पूर्वांचल के अधिकतर जिलों में जागरूकता का प्रचार-प्रसार करते हुए 28 सितम्बर को एम्स गोरखपुर पहुंचेगी।

एम्स गोरखपुर में प्रो. सुरेखा किशोर द्वारा कैंसर पीड़ित बच्चों के लिए उपचार केंद्र का शुभारम्भ किया जायेगा। ज्ञात हो कि कैनकिड्स किड्सकैन एक राष्ट्रीय सोसायटी है जो कि देश में बच्चों के कैंसर के प्रति जागरूकता फ़ैलाने के साथ ही बेहतर उपचार की सुविधा मुहैया कराने और सुदृढ़ीकरण को लेकर 53 शहरों और 22 राज्यों में 125 से अधिक कैंसर केन्द्रों के साथ काम कर रही है। सितम्बर को बचपन कैंसर जागरूकता माह के रूप में मनाये जाने के क्रम में इस कार रैली का आयोजन किया जा रहा है।

About Samar Saleel

Check Also

मंडल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग करते हुए उतरेटिया एवं सुलतानपुर स्टेशन का निरीक्षण किया 

लखनऊ। मंडल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने आज मण्डल के अधिकारियों के साथ लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड ...