Breaking News

चेहरे की त्वचा को प्राकृतिक रूप से सुंदर बनाने के लिए बेहद फायदेमंद हैं देसी घी

आज के समय में जितना अधिक प्रदूषण बढ़ता जा रहा है उतना ही यह हमारी त्वचा को भी नुकसान पहुंचाता जा रहा है।आप अपनी त्वचा की देखभाल के लिए कई मं​हगी क्रीम और प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती है लेकिन कई बार इनका आपकी त्वचा पर विपरित असर भी दिखाई देता है।इसलिए आप अगर अपने चेहरे की त्वचा प्राकृतिक रूप से सुंदर बनाना चाहती है तो इसके लिए आप घरेलु नुस्खों का इस्तेमाल कर सकती है जो आपकी त्वचा में निखार लाने के साथ ही पोषण देने का भी काम करते है।

आप अपनी त्वचा की खूबसूरती बढ़ाने के लिए गाय के देसी घी से बने फैसपैक का इस्तेमाल कर सकती है।आपको पता है कि आयुर्वेद के कई दवाओं और जड़ी—बूटियों को बनाने के लिए हमेशा से ही गाय के देसी घी का उपयोग किया जाता है।इसके अलावा यह बालों और त्वचा को भी आवश्यक पोषण देने के काम आता है।

गाय के देसी घी में ए—2 घटक पाया जाता है जो कि हमारे स्वास्थ्य के लिए गुणकारी होता है।आप गाय के देशी घी से फेसपैक बनान के लिए थोड़ा गाय का घी और कच्चे दूध की कुछ बूंदें,हल्दी पाउडर के साथ थोड़ा सा केसर मिला कर इसका फेसपैक तैयार करें।

अगर आप इसे चेहरे को स्क्रब करना चाहती है तो आप इस मिश्रण में बेसन और गुलाब जल को भी मिला सकती है।गाय के घी से बने इस मिश्रण को अपने चेहरे और गर्दन पर ब्रश से या फिर अपनी उंगलियों से लगाएं।

कुछ देर लगा रख कर आप इसे साफ पानी से धोले।इससे आपके चेहरे की डार्क सर्कल्स की समस्या दूर होगी और आपकी त्वचा में निखार आने के साथ ही त्वचा काफी मुलायम व आकर्षक दिखाई देंगी।

About News Room lko

Check Also

पलकें लंबी और घनी बनाने के लिए लड़कियों को आजमाना होगा ये सरल नुस्खा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें आँखों की सुन्दरता से आपकी खूबसूरती में चार ...