Breaking News

लंबे समय तक जवां, टाइट और बेदाग चेहरा पाने के लिए बस लगाए ये मास्क

खिले और परफेक्ट लुक वाले चेहरे का रौब ही कुछ अपना होता है। हर औरत चाहती है कि उसकी स्किन एक दम टाइट और बेदाग रहे। ऐसा चेहरा पाने के लिए आपको कुछ मेहनत तो जरुर करनी पड़ेगी। मेहनत ज्यादा नहीं बस जरुरत है तो हफ्ते में 2 बार आधा घंटा अपनी स्किन देने की। उसके लिए आपको आज बताएंगे एक ऐसा फेस पैक जो आपकी स्किन को लंबे समय तक जवां, टाइट और बेदाग बनाकर रखेगा।

पैक बनाने की सामग्री

– रोज वॉटर – 1 टेबलस्पून

– मुल्तानी मिट्टी – 1 टेबलस्पून

– शहद – 1 टीस्पून

पैक अप्लाई करने का तरीका

सबसे पहले एक कटोरी में 1 चम्मच मुल्तानी मिट्टी लें, उसमें रोज वॉटर डालकर एक स्मूद पेस्ट तैयार कर लें। इस पेस्ट को चेहरे पर आधे घंटे के लिए लगाएं। ध्यान रखें उस दौरान आपको ज्यादा बोलना नहीं है, वरना स्किन पर रिंकल्स पड़ सकते हैं। अगर आपकी स्किन ड्राई है तो इसमें 2 बूंद ऑलिव ऑयल डाल लें।

आधा घंटा होने के बाद हाथों को हल्का गीला करें, चेहरे की मसाज करते हुए सादे पानी से मुंह धो लें। इस पैक को हफ्ते में 2 बार चेहरे पर लगाएं। चेहरे के सभी दाग धब्बे तो दूर होंगी ही, साथ ही अगर आप इस पैक का इस्तेमाल रुटीन में करती हैं, तो आपकी स्किन ताउम्र जवां और खिली-खिली बनी रहेगी।

रंगत में आएगा निखार

गर्मियों में पसीने के कारण हमारी स्किन थोड़ी मुरझाई लगने लगती हैं। मगर यदि आप हफ्ते में 1-2 बार इस पैक को चेहरे पर लगाती हैं, तो धूप या फिर पसीने की वजह से चेहरे पर आया मुरझायापन दूर होगा। आपकी स्किन टोन भी बेहतर दिखाई देगी।

About News Room lko

Check Also

हर साल 5-6 लाख लोगों की मलेरिया से हो जाती है मौत, क्या इससे बचाव के लिए है कोई वैक्सीन?

मच्छरजनित तमाम प्रकार के रोगों का वैश्विक जोखिम देखा जाता रहा है, मलेरिया इसी तरह ...