Breaking News

‘डेस्पिकेबल मी’ का दबदबा, 500 करोड़ रुपये कमाने वाली बनी पहली एनिमेटेड फ्रेंचाइजी

इल्यूमिनेशन, यूनिवर्सल की ‘डेस्पिकेबल मी 4’ वैश्विक स्तर पर धमाल मचा रही है। फिल्म कमाई के मामले में भी अपना जलवा कायम किए हुए है। डेस्पिकेबल मी/मिनियंस फ्रेंचाइजी दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर पांच बिलियन डॉलर यानी 500 करोड़ रुपये की कमाई कर चुकी है। यह मील का पत्थर हासिल करने वाली यह पहली एनिमेटेड फ्रेंचाइजी है। यह पहले से ही दुनिया भर में अब तक की सबसे बड़ी एनिमेटेड फ्रेंचाइजी थी।

फिल्म की वैश्विक स्तर की कमाई
इस सप्ताहांत डेस्पिकेबल मी 4 लगातार दूसरे फ्रेम में वैश्विक स्तर पर नंबर वन फिल्म बनने की उम्मीद है, जिससे रविवार तक दुनिया भर में अनुमानित 136 मिलियन डॉलर की कमाई होगी। इससे वैश्विक कलेक्शन कुल 441 मिलियन डॉलर हो जाएगा, जिसमें घरेलू बॉक्स ऑफिस से 210.45 मिलियन डॉलर और 78 अंतरराष्ट्रीय बॉक्स ऑफिस बाजारों से 230.7 मिलियन डॉलर शामिल हैं।

इन देशों में भी फिल्म का कमाल
चार सप्ताह पहले चुनिंदा बाजारों में शुरुआती विदेशी स्क्रीनिंग शुरू करने के बाद फिल्म ने इस फ्रेम में फ्रांस, जर्मनी, यूके और चीन को भी शामिल किया है। अभी भी जापान में 19 जुलाई, कोरिया में 24 जुलाई और इटली में 21 अगस्त को फिल्म रिलीज होने वाली है। अब तक 26 अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में इस फ्रेंचाइजी का सबसे बड़ा ओपनिंग सप्ताहांत रहा है। घरेलू स्तर पर डेस्पिकेबल मी 4 अब ट्रांसफॉर्मर्स, हंगर गेम्स और श्रेक से आगे अब तक की 10वीं सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म है।

कब रिलीज होगी मिनियंस 3
पांच बिलियन डॉलर की उपलब्धि की खबर तब आई, जब यूनिवर्सल ने पिछले हफ्ते मिनियंस 3 को 30 जून, 2027 को रिलीज करने की तारीख तय की। इस फिल्म को ब्रायन लिंच द्वारा लिखा जाएगा और एकेडमी अवार्ड के लिए नामित पियरे कॉफिन द्वारा निर्देशित किया जाएगा, जो पहली तीन डेस्पिकेबल मी फिल्मों और पहली मिनियंस फिल्म के निर्माता हैं। कॉफिन ने 2010 में अपनी पहली फीचर फिल्म के बाद से मिनियंस के लिए आवाज भी दी है। फिल्म का निर्माण इल्यूमिनेशन के संस्थापक और सीईओ क्रिस मेलेडैंड्री और बिल रयान द्वारा किया जाएगा।

About News Desk (P)

Check Also

भगवान गणेश की भक्ति में लीन हुए सितारे, बप्पा की मूर्ति के साथ आए नजर

आज गणेश चतुर्थी है और हमारे देश में ये उत्सव बहुत धूमधाम से मनाया जाता ...