Breaking News

चौदह व पंचकोसी परिक्रमा करने आने वाले श्रद्धालुओं को अबकी बार मिलेगा नया परिक्रमा पथ

अयोध्या। चौदह व पंचकोसी परिक्रमा के दौरान रामनगरी आने वाले श्रद्धालुओं को इस बार नया पथ मिलेगा। दोनो पथों के सभी कार्यो को अगली परिक्रमा के पहले पूरा करने का निर्देश मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने दिया है। रविवार को मुख्य सचिव ने अंतराष्ट्रीय रामकथा संग्रहालय में अयोध्या के विकास कार्यो की समीक्षा किया। इससे पहले उन्होंने रामजन्मभूमि पर हनुमानगढ़ी में दर्शन पूजन किया।

👉बाल विकास व महिला कल्याण मंत्री ने सपा-कांग्रेस पर किया तीखा हमला

समीक्षा बैठक में मुख्य सचिव ने कहा कि देश विदेश से आने वाले श्रद्धालुओं को अयोध्या यात्रा की सुखद अनूभूति देने का प्रयास किया जाए। अयोध्या में होने वाले सभी कार्यो की गुणवक्ता का ध्यान र खा जाए। आकर्षक डिजायन का ड्राप वैरियर लगाया जाए।

चौदह व पंचकोसी परिक्रमा करने आने वाले श्रद्धालुओं को अबकी बार मिलेगा नया परिक्रमा पथ

पंचकोसी व चौदह कोसी परिक्रमा की समीक्षा के दौरान विभाग ने अक्टूबर तक कार्य पूरा करने की जानकारी मुख्य सचिव को दिया। मुख्य सचिव ने अयोध्या विकास प्राधिकरण द्वारा लगभग 75 एकड़ भूमि में बनाई जा रही वशिष्ठ कुंज आवासीय योजना को अयोध्या के दृष्टिगत उच्च स्तरीय कॉलोनी के रूप में विकसित करने के निर्देश दिए।

👉अम्बेडकर नगर कार्यक्रम आयोजित कर MLC हरिओम पांडेय ने दिव्यांगो को बांटा ट्राई साइकिल

एडीए ऐयरो की सिटी का विकास करेगा। जिसमें होटल काम्प्लेक्स, वेडिंग डिस्टनेशन व आयुर्वेद सिटी का प्राविधान होगा। एयरो सिटी की समीक्षा के दौरान मण्डलायुक्त गौरव दयाल ने बताया कि सिटी के लिए भूमि अर्जन हेतु भूस्वामियों से सहमति के लिए वार्ता की जा रही है।

👉पंजाब प्रांत में PTI के 100 से ज्यादा कार्यकर्ता गिरफ्तार, चुनाव में धांधली का कर रहे थे विरोध

बैठक में आफिसर्स हेतु मल्टीस्टोरी आवासीय भवन, राज्य अतिथिगृह, मण्डलायुक्त के इण्टीग्रेटेड कार्यालय, नए कलेक्ट्रेट भवन के निर्माण आदि पर भी चर्चा की गयी तथा पंचवटी दीप पर विकसित किये जा रहे राम अनुभव केन्द्र और चौधरी चरण सिंह घाट पर विकसित किये जा रहे अयोध्या हाट के प्रगति की भी समीक्षा की गयी।

चौदह व पंचकोसी परिक्रमा करने आने वाले श्रद्धालुओं को अबकी बार मिलेगा नया परिक्रमा पथ

इस दौरान पुलिस महानिरीक्षक प्रवीण कुमार, जिलाधिकारी नितीश कुमार मुख्य विकास अधिकारी ऋषिराज, नगर आयुक्त संतोष कुमार शर्मा, उपाध्यक्ष अयोध्या विकास प्राधिकरण अश्विनी पांडेय सहित विभागीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- जय प्रकाश सिंह 

About Samar Saleel

Check Also

नाका गुरूद्वारा में श्रद्धा और उल्लास के साथ मनाया गया गुरु हरिगोबिन्द साहिब का प्रकाश पर्व

लखनऊ। मीरी पीरी के मालिक बन्दी छोड़ दाता सिखों के छठे गुरु हरिगोबिन्द साहिब का ...