Breaking News

उत्तर रेलवे महाप्रबंधक आशुतोष गंगल ने मुरादाबाद शाहजहांपुर रेलखंड का किया निरीक्षण

लखनऊ। उत्तर रेलवे के महाप्रबन्धक आशुतोष गंगल ने आज शमिंदर सिंह, अपर महाप्रबंधक, प्रमुख मुख्य विभागाध्यक्षों तथा मण्डल रेल प्रबन्धक, मुरादाबाद, अजय नन्दन और मुरादाबाद मण्डल तथा उत्तर रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ शाहजहांपुर- मुरादाबाद रेलखंड का निरीक्षण किया।

महाप्रबंधक के शाहजहांपुर स्टेशन पहुचने पर स्काउट एवं गाइड द्वारा स्वागत किया गया ।शाहजहांपुर रेलवे स्टेशन पर महाप्रबंधक ने पावर केबिन, रेलवे स्टेशन पर ‘एक स्टेशन एक उत्पाद’ स्टॉल पर बांस से बने उत्पादों का, स्टेशन के सर्कुलेटिंग क्षेत्र में बने पार्किंग तथा महिला यात्री प्रतिक्षालय का निरीक्षण किया तथा स्टेशन पर यात्री सुविधाओं को परखा। महाप्रबंधक ने शाहजहांपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 1 पर जीर्णोधार किए गए प. राम प्रसाद बिस्मिल हिंदी पुस्तकालय का उद्घाटन किया।

शाहजहांपुर में महाप्रबंधक ने शाहजहांपुर स्टेशन पर बने एफओबी, शाहजहांपुर स्टेशन के यार्ड में नई बनी सबसेक्शनिंग और पैरेललिंग पोस्ट (एस.एस.पी.) एवम नई गैंग हट का निरीक्षण किया तथा शाहजहांपुर रेलवे स्टेशन पर पत्रकारों को रेल परिचालन एवम मण्डल में किए जा रहे विभिन्न विकास कार्यों से अवगत कराया।

महाप्रबंधक ने मीरानपुर कटरा -बिलपुर रेलखंड में बाइगुल नदी पर बने रेलवे पुल तथा रसुइया रेलवे स्टेशन पर कर्षण वितरण के बने टी.एस.एस. का निरीक्षण किया। बरेली कैंट में श्री गंगल ने रेलवे सुरक्षा बल की पुलिस चौकी एवम रेलवे चौकी के पास रेलवे आवासों का गहनता से निरीक्षण किया और कर्मचारियों के परिवारों से उनका हालचाल जाना।

पूर्वोत्तर रेलवे: रेल प्रबन्धक कार्यालय सभागार में सम्मानित किये गये सुरक्षित एवं संरक्षित रेल संचलन में योगदान करने वाले रेलकर्मचारी

बरेली कैंट के बाल उद्यान प्रागंण में महाप्रबंधक, अपर महाप्रबंधक, प्रधान कार्यालय के सभी विभागाध्यक्षों तथा अजय नन्दन, मंडल रेल प्रबंधक मुरादाबाद द्वारा पौधारोपण किया गया। इसके पश्चात पी.पी.पी. (पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप ) मॉडल पर विकसित किए गए बरेली कैंट मालगोदाम का शुभारम्भ किया तथा वहां श्रमिकों एवम व्यापारियों को मिलने वाली सुविधाओं का निरीक्षण किया। जिसमें मुख्य रूप से सोलर पैनल से लगी लाइट की व्यवस्था, व्यापारियो के बैठने के लियें बना कक्ष , श्रमिकों के बैठने के लियें बना कक्ष, कर्मचारियो के खानपान के लियें बनी कैंटीन, मुख्य मॉल पर्यवेक्षक कार्यालय का गहनतापूर्वक निरीक्षण किया गया।

वैज्ञानिक दृष्टिकोण के लिए जिज्ञासु होना बहुत जरूरी- प्रो आलोक धवन

इसके पश्चात महाप्रबंधक ने बरेली स्टेशन पर प्रतीक्षालय तथा स्टेशन पर लगे ‘एक स्टेशन एक उत्पाद’ स्टाल का निरीक्षण किया तथा स्टेशन पर पूर्व भुगतान बिजली के मीटर (प्रीपेड इलेक्ट्रिक मीटर) को भी देखा जोकि स्टेशन पर स्टॉल लगाने वाले विक्रेताओं के स्टालों पर लगाए जायेंगे। स्टेशन पर यात्रियाें की सुविधा के लियें लगी स्वचालित सीढ़ियों तथा लिफ्ट के खराब या बंद होने पर तुरंत ठीक करने के लिए कम्पनी को मैसेज भेजने वाले यन्त्र का भी निरीक्षण किया। इसके साथ-साथ बरेली स्टेशन के प्लेटफार्म एवम आरक्षण कार्यालय, बुकिंग कार्यालय, सरकुलेटिंग एरिया का भी गहनतापूर्वक निरीक्षण किया तथा मीडिया प्रतिनिधियों और जनप्रतिनिधियों से मुलाकात कर मण्डल में चल रहे विकास कार्यों से अवगत कराया।

महाप्रबंधक ने भिटौरा यार्ड में समपार फाटक संख्या 371, तथा नगरिया सादात – मिलक के मध्य समपार फाटक संख्या 381 का निरीक्षण किया। मण्डल के रामपुर स्टेशन पर महाप्रबंधक ने नए फुट ओवर ब्रिज तथा संकेत एवं दूरसंचार विभाग, कर्षण वितरण तथा इंजीनियरिंग विभागों द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी का निरीक्षण किया। रामपुर स्टेशन पर आयोजित एक नुक्कड़ नाटक का देख उनके जागरुकता प्रयासों की सराहना की। मण्डल कार्यालय के मनन सभागार में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए श्री गंगल ने उपस्थित मीडिया कर्मियों को मण्डल में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों की जानकारी दी।

दूल्हा दुल्हन स्टेज पर खड़े जयमाला के वक्त मेहमानों के बीच झगड़ा, लड़की ने दूल्हे का पकड़ा…

मुरादाबाद निरीक्षण के दौरान शमिंदर सिंह, अपर महाप्रबंधक उत्तर रेलवे, प्रधान कार्यालय के सभी विभागाध्यक्ष तथा मण्डल रेल प्रबंधक मुरादाबाद, अजय नन्दन, मण्डल के सभी वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

यूपी में विधान परिषद की 13 सीटों पर चुनाव का कार्यक्रम जारी, 21 मार्च को होगा मतदान

यूपी विधान परिषद की रिक्त 13 सीटों के लिए चुनाव आयोग ने अधिसूचना जारी कर ...