Breaking News

अगले साल चारधाम यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं को ऋषिकेश में मिलेगी ये सुविधा, जानिए सबसे पहले…

अगले साल चारधाम यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं को ऋषिकेश में एक ही छत के नीचे सारी सुविधाएं मिल सकेंगी। यहां पर्यटन विभाग की ओर से टूरिस्ट ट्रांजिट कंपाउंड का काम लगभग पूरा हो गया है। इसके अंतर्गत तमाम महकमों के कार्यालय होंगे। साथ ही चारधाम यात्रा के दौरान वाहनों की फिटनेस और ठहरने की सुविधा रहेगी.

चारधाम यात्रा के लिए विभिन्न परिवहन कंपनियों के वाहनों का संचालन भी ऋषिकेश से ही होता है। ऐसे में चारधाम यात्रा से पहले वाहन की फिटनेस आदि के लिए वाहन स्वामियों को आरटीओ ऑफिस के चक्कर काटने पड़ते हैं। लेकिन, अब एक ही कंपाउंड में आरटीओ ऑफिस होने से वाहन स्वामियों को सुविधा होगी। साथ ही, यहां पार्किंग की भी समुचित व्यवस्था की जाएगी और यात्रियों के ठहरने के लिए डोरमेट्री की व्यवस्था भी होगी।

जिला पर्यटन अधिकारी, जसपाल चौहान ने बताया कि,टूरिस्ट ट्रांजिट कंपाउंड बनाने का लक्ष्य इस साल दिसंबर तक है, जो लगभग पूरा हो चुका है। अब इसे यात्रा से पहले शुरू कराने की तैयारी की जा रही है।

ऋषिकेश #चारधाम यात्रा का मुख्य पड़ाव है। श्रीहेमकुंड साहिब यात्रा भी मुख्यत यहीं से शुरू होती है। लिहाजा, हर साल लाखों की संख्या में श्रद्धालु तीर्थनगरी पहुंचते हैं। भारी संख्या में श्रद्धालुओं के आने से अव्यवस्थाएं भी सामने आती हैं।

इसीलिए, पर्यटन विभाग ने ऋषिकेश में टूरिस्ट ट्रांजिट कंपाउंड बनाने की योजना बनाई। जिला पर्यटन अधिकारी जसपाल चौहान ने बताया कि इस कंपाउंड में आरटीओ ऑफिस, कंट्रोल रूम, चार्जिंग स्टेशन, अस्पताल, डिजास्टर कंट्रोल, रजिस्ट्रेशन काउंटर समेत सभी जरूरी विभागों के कार्यालय होंगे। इससे यात्रियों को इधर से उधर चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे।

About News Room lko

Check Also

मतदान में चार दिन प्रधानमंत्री मोदी का सूरत में रोड शो, केजरीवाल भी करेंगे रैली

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण के ...