Breaking News

आकाश चोपड़ा का बड़ा खुलासा, कहा इस वजह से टूर्नामेंट से बाहर हुई रोहित एंड कंपनी

टीम इंडिया के पूर्व ओपनर और मौजूदा क्रिकेट कमेंटेटर #आकाश चोपड़ा ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत की प्लानिंग पर सवाल उठाया और कहा कि टीम इंडिया ने जैसा प्रदर्शन एशिया कप 2022 में किया, वैसा ही प्रदर्शन इस टूर्नामेंट में किया। चोपड़ा ने कहा कि ग्रुप स्टेज में भारत को सिर्फ दो बड़े मैच मिले और एक मैच अब था, लेकिन टीम इनमें से दो मुकाबले हार गई।

उन्होंने आगे कहा, “ये 200 रन वाला पिच था और हम 168 रन पर रुक गए। इतने पर भी जैसे-तैसे पहुंचे, क्योंकि 6 ओवर में 38 रन थे। वो टेम्पलेट कहां, क्योंकि आप रन ए बॉल ही तो खेले। आपने एक साल से तैयारी की थी कि शुरुआत से अटैकिंग अप्रोच रखेंगे, लेकिन यहां ऐसा नहीं दिखा। सारे वर्ल्ड कप को छोड़िए, इस मैच को देखिए, आपने इसी मैच के लिए तो तैयारी की थी।”

“आखिरी मौके पर जो आपको करना था, वो कर नहीं पाए तो वो इंटेंट कहां गया। अगर वो डोमिनेशन नहीं है तो फिर आप किस प्रकार से खेल में बदलाव कर सकते हैं। दूसरा मेरा सलेक्शन के लेकर इश्यू है। आपको ये पता तो एशिया कप 2022 में चल जाना चाहिए था कि दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत में कौन खेलेगा। नहीं पता चला तो द्विपक्षीय #सीरीज में पता चल जाना था,” उन्होंने आगे कहा।

चोपड़ा ये भी बोले कि आपने ऑस्ट्रेलिया में वार्मअप मैच खेले तो वहां पता चल गया होगा, लेकिन नहीं। आपको पता चला आखिरी के मैच में जब आपने ऋषभ पंत को खिलाया, ये सोचकर कि वो लेग स्पिनर को धो देगा, लेकिन खिलाया तो सही, लेकिन ये कॉन्फिडेंस नहीं दिया कि वो कहां खेलेगा। आपने उसे आखिर में भेजा, जब स्पिनर निकल गए थे, क्योंकि ऐसे बल्लेबाज को बीच के ओवरों में खेलना चाहिए।

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब वीडियो में कहा, ” सबसे पहली बात आपने पाकिस्तान, नीदरलैंड, बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका के खिलाफ कुछ भी किया हो, लेकिन ये वो मैच था, जब आपको दिखाना था कि आपने एक साल से इसके लिए तैयारी की है। ये वो मैच था, जहां सपाट पिच पर आपको बल्लेबाजी करनी थी। आप जानते थे कि सामने वाली की बैटिंग में गहराई है, लेकिन गेंदबाजी कमजोर है।”

About News Room lko

Check Also

अंतिम पड़ाव पर विजय हजारे ट्रॉफी खतरनाक फॉर्म में गायकवाड़

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें भारतीय डोमेस्टिक क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट में ...