Breaking News

धोनी की IPL परफॉर्मेंस तय करेगी उनका भविष्य: अनिल कुंबले

टीम इंडिया के विकेट कीपर-बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के बाद से कोई मैच नहीं खेला है। वर्ल्ड कप के बाद से ही धोनी लगातार टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। वर्ल्ड कप के बाद उनके संन्यास की खबरों ने जोर पकड़ा था, लेकिन साल खत्म होने के बाद भी उनके रिटायरमेंट को लेकर कोई खबर नहीं है। धोनी के संन्यास के बारे में विराट कोहली, कोच रवि शास्त्री, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और चयनकर्ताओं से सवाल करने पर एक ही जवाब मिलता है कि रिटायरमेंट का फैसला खुद धोनी ही करेंगे। अब धोनी के रिटायरमेंट को लेकर टीम इंडिया के पूर्व कोच अनिल कुंबले ने भी बयान दिया है।

अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इस पूर्व कप्तान के लिए आईपीएल का प्रदर्शन काफी मायने रखेगा। उन्होंने कहा, ”यह इस पर निर्भर करेगा कि महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल में कैसा प्रदर्शन करते हैं और क्या भारतीय टीम को लगता है कि विश्व कप में उनकी सेवाओं की जरूरत होगी। इस तरह वह टीम का हिस्सा हो सकते हैं। लेकिन हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा”।

बता दें कि पिछले दिनों भारतीय टीम के मौजूदा कोच रवि शास्त्री ने कहा था कि लोकेश राहुल टी-20 विश्व में विकेटकीपिंग में बैकअप की भूमिका निभा सकते है। कुंबले भी ऐसी सोच रखते हैं। उन्होंने कहा, ”राहुल ऐसे खिलाड़ी हैं, जिसका भारतीय टीम इस्तेमाल करने की सोच सकती है। वह टी-20 में इस भूमिका को निभा सकते हैं। वह अच्छे हैं और उन्होंनेकर्नाटक के लिए विकेटकीपिंग की है। सीमित ओवरों के प्रारूप में बल्लेबाज के तौर पर उनकी क्षमता के बारे में हमें पता है। हां, वह अच्छा विकल्प हैं”।

उन्होंने कहा, ”भारतीय टीम जिस विकल्प के बारे में भी सोच रही है, मुझे लगता है कि विश्व कप से कम से कम 10-12 मैच पहले उसे पक्का कर लेना चाहिए।” अनिल कुंबले के मुताबिक रोहित शर्मा 2019 के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं, जिन्होंने हर प्रारूप में रन बनाए और टेस्ट में सलामी बल्लेबाज के तौर पर शानदार प्रदर्शन किया। उनके मुताबिक मयंक अग्रवाल साल के सर्वश्रेष्ठ युवा क्रिकेटर रहे।

About Samar Saleel

Check Also

पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा जारी, दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से कप्तान को लेकर ड्रामा जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स ...