Breaking News

आखिर क्यों हिट हो गई ‘गदर2’? डायरेक्टर अनिल शर्मा बता रहे हैं इसकी 5 वजह

सनी देओल ने तय की अपनी फीस: ‘गदर: एक प्रेम कथा’ की ब्लॉकबस्टर हिट के बाद अब ‘गदर 2’ धमाल मचाने के लिए तैयार है। ‘गदर 2’ 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।इससे पहले फिल्म के डायरेक्टर अनिल शर्मा ने सनी देयोल को लेकर खुलासा किया था कि इस फिल्म के लिए सनी देयोल ने अपनी फीस से समझौता किया है। दरअसल ‘गदर 2’ का बजट ज्यादा नहीं था जिसके चलते सनी देओल ने अपनी फीस कम कर दी।

लेहरान रेट्रो से बात करते हुए अनिल शर्मा ने बताया कि जब फिल्म निर्माता उनसे फिल्म में इस्तेमाल की गई गाड़ियों के बारे में बात कर रहे थे तो उनसे फिल्म के बजट के बारे में पूछा गया. पहले तो अनिल शर्मा थोड़ा झिझके लेकिन फिर बोले, ‘लोग कहते हैं कि मार्केट में 80, 100, 150 करोड़ हैं। लेकिन हमारा बजट ऐसा कुछ नहीं है. ये तो बहुत कम है.

सनी देओल ने खुद फीस कम कर दी है
‘गदर 2’ में ‘तारा सिंह’ और अनिल शर्मा के बेटे की भूमिका निभाने वाले अभिनेता उत्कर्ष शर्मा ने कहा कि तकनीशियनों से लेकर कलाकारों तक हर कोई चाहता था कि फिल्म का अधिकतम बजट निर्माण पर खर्च किया जाए। अनिल ने आगे कहा कि सभी की फीस बजट के अनुसार नियंत्रित की जाती थी। सनी देओल की फीस के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, ‘सच कहूं तो सनी ने खुद ही अपनी फीस कम कर दी है। आजकल एक्टर्स की फीस डायरेक्टर्स से काफी ज्यादा होती है।

भारतीय सेना ने भी समर्थन किया
अनिल शर्मा की मानें तो शूटिंग का बजट 500-600 करोड़ रुपये है. जिसमें से 150 से 200 करोड़ रुपए लीड एक्टर का हिस्सा होता है। लेकिन हमने सोचा कि पैसा प्रोडक्शन में लगाना चाहिए. अनिल शर्मा ने आगे बताया कि बजट की वजह से ‘गदर 2’ में वीएफएक्स की जगह रियल एक्शन का इस्तेमाल किया गया। हालाँकि, भारतीय सेना ने भी फिल्म निर्माताओं का समर्थन किया और अपने वाहन, टैंक और सैनिकों के साथ-साथ शूटिंग के लिए जगह भी उपलब्ध कराई।

About News Desk (P)

Check Also

शाहरुख खान के गीत ‘गेरुआ’ की याद दिलाता है शौर्य मेहता और सृष्टि रोड़े का म्यूजिक वीडियो ‘दिल ये दिलबरो’

मुंबई। शौर्य मेहता (Shaurya Mehta) और सृष्टि रोड़े (Srishti Rode) के ‘दिल ये दिलबरो’ (Dil ...