Breaking News

शालीमार किचन के माध्यम से अस्पतालों में भोजन का वितरण

लखनऊ। वैश्विक महामारी कोरोना में “शालिमार वेलफ़ेयर फ़ाउंडेशन” द्वारा लखनऊ के विभिन्न अस्पतालों में शालिमार किचन के माध्यम से ज़रूरतमंदो को प्रतिदिन निःशुल्क भोजन वितरण का कार्य किया जा रहा है। एक मई से शुरू हुए इस किचन के माध्यम से सभी अस्पतालों में नि:शुल्क भोजन का वितरण किया जा रहा है। शालीमार वेलफेयर फाउंडेशन द्वारा कोविड-19 के सभी प्रोटोकॉल का पालन करते हुए ही भोजन तैयार कर कोविड-19 मानकों के अनुरूप ही उसका वितरण भी करवाया जा रहा है।

शालीमार ग्रुप के प्रवक्ता ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना से रिकवरी के लिए आवश्यक है कि मरीजों को पौष्टिक भोजन मिलता रहे, साथ ही उनकी देखभाल करने वालो के लिए भी पौष्टिक भोजन ही बचाव का बड़ा आधार है। ऐसे में अगर मरीज अस्पताल में भर्ती हो तो भोजन एक बड़ी समस्या बन जाता है। इसी कठिनाई को ध्यान में रखते हुए इस किचन की शुरुआत की गई है। अबतक इस किचन के माध्यम से तकरीबन 7500 लोगों को भोजन वितरित किया जा चुका है।

कोरोना की इस बार की लहर ने हर शख्स को जैसे परेशान और लाचार कर रखा है। जिनके परिजन कोरोना से संक्रमित होकर अस्पताल पहुंच चुके हैं, उनके लिए खाना पीना सबकुछ दूभर हो चुका है। साथ ही लॉकडाउन की वजह से अस्पतालों के आसपास की दुकानें न खुलने से उनके लिए स्थिति और विकट हो चुकी है। ऐसे में शालीमार वेलफेयर फाउंडेशन की पहल शालीमार किचन ने मरीजों और तीमारदारों के लिए बहुत बड़ी राहत पहुंचाने का कार्य किया है।

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...