Breaking News

जिलाधिकारी ने जनपद के डिग्री कॉलेजों के प्राचार्य एवं प्रबंधकों के साथ की बैठक

औरैया। विद्यालय वह संस्थान है जहां से किसी भी कार्यक्रम को ऊंचे से ऊंचे उठाया जा सकता है और अधिक से अधिक सहभागिता के लिए आमजन को प्रेरित किया जा सकता है। जिलाधिकारी प्रकाश चन्द्र श्रीवास्तव ने उक्त विचार कलेक्ट्रेट सभागार में जनपद के डिग्री कॉलेजों के प्राचार्य एवं प्रबंधकों के साथ बैठक में व्यक्त किए।

जिलाधिकारी ने जनपद के डिग्री कॉलेजों के प्राचार्य एवं प्रबंधकों के साथ की बैठक

उन्होंने कहा कि आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित होने वाले आजादी के अमृत महोत्सव की श्रंखला में हर घर तिरंगा कार्यक्रम को महोत्सव का रूप प्रदान करने और आमजन को इसके महत्त्व को समझाना है।

 

उन्होंने कहा कि इसके लिए छात्र/छात्राओं के माध्यम से घर-घर तक इसके महत्व को समझाया जा सकें। उन्होंने कहा कि आजादी कैसे प्राप्त हुई और इसका क्या महत्व है, इस संबंध में महाविद्यालयों में कार्य योजना बनाकर विभिन्न प्रतियोगिता यथा वाद-विवाद, निबंध, रंगोली, कवि सम्मेलन, मैराथन दौड़ जैसी प्रतियोगिताएं करके लोगों को जागरूक किया जा सके।

इस अवसर पर सभी महाविद्यालय अपनी कार्य योजना बनाकर 11 अगस्त से 17 अगस्त तक प्रत्येक दिन एक कार्यक्रम आयोजित कराएं तथा इस अवसर पर साफ-सफाई तथा राष्ट्रध्वज तिरंगे के महत्व को भी बताएं। जिससे छात्र/छात्राओं द्वारा यह भी संदेश अधिक से अधिक लोगों के मध्य पहुंचे और कार्यक्रम एक महोत्सव के रूप में पूर्ण हो। जिलाधिकारी ने कहा कि 11 से 17 अगस्त के मध्य सभी महाविद्यालय/ संस्थाओं पर तिरंगा को ससम्मान फहराया जाए। सभी संस्थानों को झंडा और लाइटों से सजाया जाए।

 

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने सभी से कहा कि कोरोना अभी पूर्ण रूप से समाप्त नहीं हुआ। इसके लिए हम सभी का दायित्व बनता है कि विद्यालय में आने वाले सभी छात्र /छात्राओं को जागरूक कर टीकाकरण कराया जाए। उन्होंने कहा कि जिन छात्र/छात्राओं ने पहली डोज एवं दूसरी डोज लगवा ली है वह छात्र/छात्राएं बूस्टर डोज लगाते समय यह विशेष ध्यान रखें कि जो वैक्सीन पूर्व में लगी है उसी की बूस्टर डोज लगवाएं और सभी को टीकाकरण करवाने के लिए प्रेरित भी करें। बैठक में अपर जिलाधिकारी रेखा एस चौहान सहित प्राचार्य एवं प्रबन्धक मौजूद रहे।

रिपोर्ट – शिवप्रताप सिंह सेंगर

About reporter

Check Also

कैसरगंज सीट पर अब भी सस्पेंस कायम, भाजपा के दो पैनलों में चार नामों पर हो रही चर्चा

कद्दावर, किलेबंदी और किरदार। अरसे तक जेहन में यही अल्फाज कैसरगंज की सियासत का खाका ...