Breaking News

कुम्भ राशि वालों का आज का दिन परिवार वालों के साथ हंसी-खुशी बीतेगा, संतान से भी अच्छा समाचार मिलेगा जिससे मन आनंदित रहेगा

पण्डित आत्मा राम पाण्डेय जी से जाने आज का दैनिक चक्र…🖊️

📜आज का राशिफल📜

1.मेष (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

किसी कारणवश मन में बेचैनी का भाव आ सकता है. मन खिन्न रह सकता है, ऐसे में किसी को कटु वचन कहने से बचे तथा मीठी वाणी बोले. पार्टनर के साथ कुछ बातों को लेकर बहस होगी.पार्टी व पिकनिक का आनंद मिलेगा. विद्यार्थी वर्ग सफलता हासिल करेगा. धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. किसी नए कार्य में भाग लेने के योग हैं. विद्वानों के साथ रहने का अवसर मिलेगा.

2.वृष (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

सरकारी काम में बाधा उत्पन्न होगी तथा जल्दी से काम नहीं बन पाएगा. घर की आर्थिक स्थिति सही नहीं रहेगी जिससे मन में उदासीनता का भाव आ सकता है.सामाजिक एवं राजकीय ख्याति में अभिवृद्धि होगी. व्यापार अच्छा रहेगा. चोट व रोग से हानि संभव है. कुसंगति से हानि होगी. विवाद न करें. फालतू खर्च बढ़ेंगे.

3.मिथुन (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)

घर से जुड़े किसी काम में महत्वपूर्ण भूमिका निभानी पड़ सकती हैं. कोई भी निर्णय लेते समय दिल से नही दिमाग का इस्तेमाल करे. माता जी के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखे.लेन-देन में सावधानी रखें. रोजगार मिलेगा. व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी. अचानक लाभ होगा. धन संबंधी कार्यों में विलंब से चिंता हो सकती है.

4.कर्क (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

आज आपकी बात से किसी अपने को पीड़ा पहुँच सकती हैं. ऐसे में कटु वचन कहने से बचे और न ही किसी तरह के वाद-विवाद में शामिल हो. घर की बात को बाहर कहने से बचे.शारीरिक कष्ट संभव है. लेन-देन में सावधानी रखें. सुख के साधन जुटेंगे. रुका हुआ धन मिलेगा. अधूरे काम समय पर सफलता से होने पर उत्साह बढ़ेगा.

5.सिंह (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

ऑफिस में किसी सहकर्मी के ऊपर दिल आ सकता हैं तथा आप उनके व्यवहार से प्रभावित भी होंगे. ऐसे में भावनाओं पर नियंत्रण रखने का प्रयास करे अन्यथा स्थिति बिगड़ जाएगी.नई योजना बनेगी. कार्यप्रणाली में सुधार होगा. आय बढ़ेगी. भोग-विलास में रुचि बढ़ेगी. जीवनसाथी से संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी. स्थायी संपत्ति के मामले उलझेंगे.

6.कन्या (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

परिवार वालों के साथ धार्मिक यात्रा पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है. घर में प्रसन्नता का माहौल रहेगा तथा सभी के बीच आपसी सहयोग में वृद्धि देखने को मिलेगी.मेहमानों का आगमन होगा. शुभ समाचार प्राप्त होंगे. आत्मसम्मान बढ़ेगा. वाणी पर नियंत्रण रखें. व्यापार में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. अपने काम से काम रखें.

7.तुला (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

युवाओं का अधिकांश समय मौज-मस्ती में ही व्यतीत होगा. यदि नौकरी में किसी बाधा का सामना कर रहे थे तो वह आज के दिन दूर हो जाएगी. सीनियर्स का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा.कोर्ट व कचहरी में अनुकूलता रहेगी. पूजा-पाठ में मन लगेगा. व्यवसाय ठीक चलेगा. थकान रहेगी. परिवार एवं समाज में आपके कामों को महत्व एवं सम्मान प्राप्त हो सकेगा.

8.वृश्चिक (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

कार्यक्षेत्र में आपके वरिष्ठ अधिकारी आपकी बात का मान रखेंगे. व्यापार में भी उन्नति देखने को मिलेगी. विद्यार्थी अपनी पढ़ाई को लेकर सकारात्मक रवैया अपनाएंगे.धनार्जन होगा. भागदौड़, बाधाओं व सतर्कता के बाद सफलता मिलेगी. पारिवारिक सुख, संतोष बढ़ेगा. उपहार मिलने के योग हैं. अधिक व्यय न करें. खर्चों में कमी करें.

9.धनु (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)

पारिवारिक समस्याओं को सुलझाते समय दूसरों की भावनाओं का भी पूरा ध्यान रखें अन्यथा कोई आपसे ईर्ष्या की भावना रख सकता हैं. पिता आपके काम से प्रभावित होंगे.जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा. कानूनी बाधा दूर होगी. रुका धन मिलने से धन संग्रह होगा. कार्य में भागीदार सहयोग करेंगे. विकास की योजनाएं बनेंगी. दांपत्य जीवन में गलतफहमी आ सकती है.

10.मकर (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)

किसी के साथ बहुत समय से प्रेम संबंध में हैं तो वह बात परिवार में किसी सदस्य को पता चल सकती हैं. हालांकि आगे के लिए यह आपके लिए लाभदायक ही सिद्ध होगी.घर-परिवार की चिंता रहेगी. भूमि व भवन संबंधी योजना बनेगी.परिवार से संबंध घनिष्ठ होंगे. नए संबंधों के प्रति सतर्क रहें. भूल करने से विरोधी बढ़ेंगे. रुके धन की प्राप्ति में अड़चनें आएंगी. कम प्रयास से काम बनेंगे. धनार्जन होगा.

11.कुंभ (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)

आज का दिन परिवार वालों के साथ हंसी-खुशी बीतेगा. कुछ ऐसे पलक साँझा होंगे जो मन ही मन बहुत खुशी देंगे. संतान से भी अच्छा समाचार मिलेगा जिससे मन आनंदित रहेगा.बेरोजगारी दूर होगी. आपका सामाजिक क्षेत्र बढ़ेगा. लाभदायक सौदे होंगे. विपरीत परिस्थितियों का सफलता से सामना कर सकेंगे. जीवनसाथी से आर्थिक मतभेद हो सकते हैं.

12.मीन (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)

करियर को लेकर आशंका है तो आज के दिन मित्रों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा. किसी अपने के द्वारा आपका उचित मार्गदर्शन किया जाएगा जो भविष्य की दृष्टि से लाभदायक सिद्ध होगा.अचानक यात्रा के भी अच्छे फल मिलेंगे. आमदनी में वृद्धि होगी. प्रसिद्धि एवं सम्मान में इजाफा होगा. नौकरी में उन्नति के योग हैं. घर-परिवार की चिंता रहेगी.

🥎📜आज का पंचांग – 24 मार्च 2022📜🥎

तिथि सप्तमी – 24:12:09 तक
नक्षत्र ज्येष्ठा – 17:30:22 तक
करण विष्टि – 13:15:21 तक, बव – 24:12:09 तक
ऋतु बसन्त
मास चैत्र
पक्ष कृष्ण
योग सिद्धि – 07:27:35 तक, व्यतीपात – 28:35:59 तक
वार गुरूवार

🌅सूर्य व चन्द्र से संबंधित गणनाएँ
सूर्योदय05:58:34
सूर्यास्त18:10:47

🌙चन्द्र राशिवृश्चिक – 17:30:22 तक
चन्द्रोदय24:36:00
चन्द्रास्त10:13:59

🌚अशुभ समय (अशुभ मुहूर्त)
राहु काल13:30:00 से 15:00:00 तक
गुलिक काल09:01:38 से 10:33:09 तक

🥎शुभ समय (शुभ मुहूर्त) – अभिजीत11:40:00 से 12:29:00 तक
🏀दिशा शूल – दक्षिण

☀️जातक संपर्क सूत्र 09838211412, 08707666519, 09455522050 से अपॉइंटमेंट लेकर संपर्क करें।

पं. आत्माराम पांडेय

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...