Breaking News

त्यौहार के मद्देनजर पीस कमेटी की हुई बैठक

बछरावां/रायबरेली। आगामी चंद दिनों बाद मनाई जाने वाली ईद को लेकर थाना परिसर में शांति कमेटी की एक बैठक संपन्न हुई जिसमें कस्बे तथा क्षेत्र के अनेकों संभ्रांत व्यक्तियों द्वारा भाग लिया गया। बैठक को संबोधित करते हुए थाना अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा कि यह त्योहार ऐसे समय में आयोजित हो रहा है जब देश महामारी की भयंकर चपेट में है।

सर्वविदित है कि इस त्यौहार में हमारे मुस्लिम समुदाय के बच्चे बूढ़े और जवान सभी मिलकर ईदगाह में नमाज अदा करते थे और एक दूसरे के गले मिलकर सलामती की दुआएं देते थे परंतु बड़े ही अफसोस की बात है कि यह महामारी एक दूसरे से हाथ मिलाने संपर्क में आने तथा गले मिलने से ही ज्यादा फैलती है।
इसलिए उचित यह है कि हम अपनों की सलामती के लिए दूर से ही हाथ जोड़कर सलाम करें और गले मिलने से परहेज करें। यही नहीं यदि संभव हो तो कम से कम एक दूसरे के घर जाएं ईद गांहों में केवल पांच व्यक्ति नमाज अता करें बाकी लोग अपने घरों में ही रह कर उस पाक परवरदिगार को याद करें और उसकी इबादत करते हुए मुल्क के हिफाजत की दुआ करें।

सभासद शकील मंसूरी ने कहा की मुस्लिम समाज अपने देश तथा आवाम के लिए हमेशा समर्पित रहा है और रहेगा देश में चैन और अमन कायम हो इसके लिए वह कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगा और सरकार द्वारा दी गई गाइडलाइन का पालन करेगा।इस मौके पर मौलाना नियाज आलम, मौलाना राशिद हुसैन, हाफिज उबैद आलम, शकील कुरेशी आदि मौजूद रहे।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

कैसरगंज सीट पर अब भी सस्पेंस कायम, भाजपा के दो पैनलों में चार नामों पर हो रही चर्चा

कद्दावर, किलेबंदी और किरदार। अरसे तक जेहन में यही अल्फाज कैसरगंज की सियासत का खाका ...