Breaking News

समाधान दिवस पर डीएम-एसपी ने सुनी जन समस्याएं

बिधूना/औरैया। कोतवाली बिधूना में आयोजित समाधान दिवस में जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा व पुलिस अधीक्षक अपर्णा गौतम द्वारा लोगों को समस्यायें सुनी गई। इस मौके पर आईं शिकायती पत्रों पर आला अधिकारियों ने कोतवाली पुलिस को जाँच कर कार्यवाही करने के निर्देश दिये। डीएम एसपी ने कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप प्रत्येक पीडित को निष्पक्ष ढंग से त्वरित न्याय दिलायें।

कोतवाली में आयोजित समाधान दिवस में जिलाधिकारी सुनील कुमार ने जन समस्याओं को सुना और सभी को निर्देश दिये कि प्रत्येक पीडित के शिकायती पत्र पर जांचकर वैधानिक कार्यवाही की जाये और सुनिश्चित करें कि प्रत्येक पीडित को न्याय मिले। इस मौके पीडितों द्वारा शिकायती पत्र भी दिये गये। समाधान दिवस के मौके विजय पुत्र श्यामसुन्दर निवासी नवीनवस्ती ने शिकायती पत्र देकर बताया कि वह भगत सिंह चैराहे पर वर्फ बेचने का कार्य करता लगभग आधा दर्जन लोगों ने उसकी दूकान पर आकर लाठी डंडो और लात घूंसो से मारपीट कर घायल कर दिया लोगों द्वारा बीच बचाव कर उसे बचाया गया मारपीट के दौरान उक्त लोग उसकी गोलक से रूपये भी निकाल ले गये। सुरेश चन्द्र पुत्र मेवालाल निवासी चिराना, अकबरपुर ने पुत्री को ससुरालीजनों पर दहेज के लिये उत्पीडन करने का आरोप लगाते हुये शिकायती पत्र दिया।

वहीं थाना ऐरवाकटरा क्षेत्र के एक गांव निवासी महिला ने कुछ लोगों पर अभद्रता और छेडछाड करने का आरोप लगाते हुये शिकायती पत्र दिया। जमीनी विवाद को लेकर राजेन्द्र सिंह ने आरोप लगाया कि विपक्षीगण सडक पर अवैध निर्माण कराये जाने का प्रयास किया जा रहा है। वहीं ओमवीर सिंह पुत्र रघुराज सिंह ने आरोप लगाया कि बिना अनुमति के प्लाटिंग की जा रही है जिससे राजस्व की क्षति हो रही है।

जिलाधिकारी सुनील कुमार व पुलिस अधीक्षक ने शिकायती पत्रों से सम्बन्धित सभी को निर्देश दिये कि सभी शिकायती पत्रों पर जांचकर वैधािनक कार्यवाही करें। इस मौके पर उपजिलाधिकारी राशिद अली, पुलिस क्षेत्राधिकारी मुकेश प्रताप सिंह कोतवाल राजकुमार सिंह राठौर आदि पुलिस अधिकारियों के साथ ही राजस्व विभाग के योगेश शाक्य, संदीप कुमार आदि राजस्व कानूनगो मौजूद रहे। इस मौके पर एक शिकायती पत्र का मौके पर निस्तारण भी किया गया।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

कॉलोनाइजर ने सिंचाई विभाग की टीम को बनाया बंधक, जूतों से पीटा; अवैध पुलिया ढहाने के दौरान वारदात

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में रजवाहा पर अवैध पुलिया ढहाने गए सिंचाई विभाग के ...