Breaking News

लॉक डाउन का सख्ती से पालन कराने के लिए सड़क पर उतरे डीएम-एसएसपी, बिना मॉस्क घूम रहे लोगों के कटा चालान

फ़िरोज़ाबाद। सरकार के आदेश पर पूरे यूपी में तीन दिन का लॉक डाउन घोषित किया गया है। 10 जुलाई को रात 10 बजे से 13 जुलाई की सुबह 5 बजे तक सम्पूर्ण लॉक डाउन रहेगा। आज पहले दिन फ़िरोज़ाबाद शहर और आसपास के कस्बों में भी काफी सख्ती देखी गयी। खुद डीएम और एसएसपी ने लॉक डाउन का सख्ती से पालन कराने के लिए कमर कसी और अधीनस्थों के साथ शहर में गश्त किया। इस दौरान जो लोग घूमते मिले उनसे कारण पूछा गया और जो लोग वाजिब कारण नही बता सके, उनके चालान काटे गए।

जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह ने बताया कि जो लोग मॉस्क नही लगाए थे उनके खिलाफ भी कायर्वाही की गयी है। साथ ही कई लोगों को कोविड ट्रेनिंग सेंटर भी भेजा गया है, जहां ऐसे लोग जो बेबजह घूमते है या फिर मॉस्क नही लगाते है उन्हें प्रशिक्षण दिया जाएगा। ताकि वह जान सकें कि मॉस्क लगाना क्यों जरूरी है। जिलाधिकारी ने बताया कि जिले में दो स्थानों पर ट्रेनिंग सेंटर स्थापित किये गए है। जिनमें एक शहर में है और दूसरा देहात क्षेत्र में बनाया गया है।

संचारी रोग नियंत्रण अभियान पर भी नजर

जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह ने बताया कि सरकार के निर्देश पर जिले में संचारी रोगों की रोकथाम के लिए तीन दिवसीय अभियान भी स्वास्थ्य विभाग द्वारा चलाया जा रहा है। जिसमें विभाग की टीमें घर घर जाकर लोगों के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी जुटा रहीं है, उन टीमों पर भी नजर रखी जा रही है। उन्होंने बताया कि जिले में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या काफी कम रह गयी है जिन्हें और भी ज्यादा कम किया जा रहा है।

रिपोर्ट-अरविंद शर्मा

About Samar Saleel

Check Also

पहले चरण के मतदान से पहले मायावती ने की अपील, वोट खरीदने, लूटने को लेकर रहें सावधान

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने पहले चरण के मतदान ...