Breaking News

लॉक डाउन का सख्ती से पालन कराने के उद्देश्य से सड़क पर उतरा जिला प्रशासन

मोहम्मदी/खीरी। प्रदेश सरकार के द्वारा 52 घण्टे के लगाये गये लॉक डाउन का सख्ती के साथ अनुपालन करने के लिये पूरा प्रशासन सड़क पर उतर आया। एसडीएम, सीओ, इंस्पेक्टर भारी पुलिस बल के साथ लाकडाउन का अनुपालन कराने की कमान अपने हाथो में लेकर सड़को पर उतर आये और बिना मास्क एवं बेवजह सड़को पर मटरगश्ती कर रहे लोगो पर शिकन्जा कसा गया।

शुक्रवार की रात 10 बजे से ही पुलिस ने नगर की सड़को पर उतर कर शासन की गाइड लाइन के अनुसार अनुपाल कराने के प्रति सख्त दिखा। सीओ का कहना है कि लाकडाउन का उल्लंघन करने वालो के विरूद्ध अब मुकदमा दर्ज किया जायेगा। कोरोना संकट के गहराने एवं जनता के उदासीन एवं लापरवाह बने रहने, मुख्यमंत्री से लेकर सिपाही और लेखपाल तक के द्वारा सामाजिक दूरी एवं मास्क का प्रयोग करने की अपीलो व सख्ती के बाद जनता के द्वारा अपीलो को अनदेखा किये जाने पर लगाए गये तीन दिवसीय लाकडाउन पर शासन की गाइड लाइन के अनुसार पुलिस तो शुक्रवार रात दस बजे ही सकड़ो पर उतर आई थी।

आज सुबह से ही उपजिलाधिकारी स्वाति शुक्ला एवं सीओ प्रदीप कुमार यादव तथा इंस्पेक्टर संजय त्यागी लॉक डाउन का अनुपाल कराने के लिये कमान अपने हाथ में लेकर सड़को पर उतर आये। नगर से गुजरने वाले हाईवे सहित मुख्य मार्गो, चैराहो, तिराहो एवं मार्केट में पैदल मार्च कर लाकडाउन का उंल्घन करने वालो पर शिकन्जा कसा। जिसमें कई लापरवाह लोग फंस गये जो बिना मास्क लगाये घूम रहे थे। शुक्रवार को जैसे ही सरकार ने लाकडाउन का ऐलान किया वैसे ही बड़े व्यापारियो ने उसका लाभ उठाना शुरू कर दिया। पान मसाला गायब हो गया पिछले लॉक डाउन में पचासो लाख की अवैध कमाई करने वाले व्यापारियो ने इस लाकडाउन में भी लाभ उठाने का मौका हाथ से नहीं जाने देना चाह रहे।

प्रशासन काला बाजारी को चाह कर भी नहीं रोक पा रहा। पिछले कई दिनो से पुलिस के द्वारा मास्क चेकिंन अभियान चलाये जाने के उपरान्त भी लोगो के द्वारा मास्क न लगाकर उसका उंल्घन किया जा रहा है। पुलिस प्रशासन अब ऐसे लोगो से सख्ती के साथ निपटने के मूड में नज़र आ रहा है।

52 घण्टे यानि सोमवार तक लगे लाकडाउन का आज पहले दिन खासा असर नज़र आया, बाजारो में सन्नाटा पसरा रहा। रोडो पर वाहन विशेष रूप से दो पहिया वाहन 60 प्रतिशत कमी रही बड़े वाहन भी बन्द रहे। मोहल्लो की दुकाने भी बन्द रही। फल, आम एवं सब्जी के ठेले भी सड़को से गायब रहे। एसडीएम, सीओ, इंस्पेक्टर एवं पुलिस बल के सड़को पर उतरने का खौफ भी लोगो में नज़र आया। नब्बे प्रतिशत लाकडाउन का असर सुबह से शाम तक रहा। प्रशासन ने फैसला लिया है कि अब लाकडाउन का उल्लंघन एवं बिना मास्क के घूम रहे लोगो पर शिकन्जा कसने के लिये सीधे मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

सीओ प्रदीप कुमार यादव और एसडीएम स्वाति शुक्ला ने कहा कि जनता के हितो के लिये जो भी जायज़ कार्यवाई करनी पड़ेगी की जाएगी। लोगों को बहुत समझाया, अपीले की, माइक से प्रचार कराया लेकिन जनता है कि मानती ही नहीं। अब बिना मास्क वालो से जुर्माना नहीं वसूला जायेगा बल्कि मुकदमा होगा दर्ज।

रिपोर्ट-सुखविंदर सिंह कम्बोज

About Samar Saleel

Check Also

दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम को झटका, मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत सात मई तक बढ़ी

दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में आप नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री ...