Breaking News

घर पर ही इन सिंपल स्टेप्स की मदद से करें ब्राइडल मेकअप, बस फॉलो करे ये स्टेप्स

आपकी शादी होने वाली है और आप अपनी ब्राइडल मेकअप को लेकर परेशान हैं। आपके मन में कई तरह के सवाल उठ रहे हैं, जैसे कि मेकअप आर्टिस्ट बुक करें या नहीं, किस मेकअप आर्टिस्ट को बुक करें, वे अच्‍छा मेकअप कर पाएंगे या नहीं, कितना बजट होगा। इन सवालों के बारे में सोचना लाजमी सी बात है, क्‍योंकि अपनी शादी के दिन खूबसूरत दिखना हर लड़की का सपना होता है।

ब्राइडल मेकअप करना बहुत आसान है और अगर आपको मेकअप की थोड़ी बहुत भी जानकारी है, तो आप अपना मेकअप खुद घर पर ही कर सकती हैं। तो आइए जानें ब्राइडल मेकअप करते हुए आपको किन-किन बातों का ध्‍यान रखना होगा।

शादी के 2 सप्ताह पहले से ही मेकअप का ट्रायल करना शुरू कर देना चाहिए. यह मेकअप आर्टिस्ट को भी रंगों से खेलने और यह समझने में मदद करता है कि आप पर उस दिन क्या अच्छा लगेगा और क्या नहीं. यह आपको शादी के दिन आप कैसी लगेंगी, उस लुक की कल्पना करने में मदद करेगा.

शादी के दिन आपकी पलकें बहुत सरल दिख सकती हैं. ऐसे में आप अपनी पलकों को बड़ी और उभरी दिखाने के लिए आर्टिफिसियल लैशेस का इस्तेमाल कर सकती हैं. शादी वाले दिन से पहले आप आईलैश की कुछ जोड़ी को चुनें और उसे ट्राई करके देखें.

ब्राइडल आउटफिट से मिलता जुलता ही मेकअप होना चाहिए. पहले से ही मेकआप ट्राई करने का यह फायदा होता है कि ब्राइडल पहनावे के साथ आप अपने मेकअप की मैचिंग करवा सकती हैं. आप अपने ब्लाउज और दुपट्टे को कैसे कैरी करेंगी ये यब पहले से ही तय कर सकती हैं. इससे शादी वाले दिन जल्दी और आसानी से तैयार हुआ जा सकता है.

About News Room lko

Check Also

हर साल 5-6 लाख लोगों की मलेरिया से हो जाती है मौत, क्या इससे बचाव के लिए है कोई वैक्सीन?

मच्छरजनित तमाम प्रकार के रोगों का वैश्विक जोखिम देखा जाता रहा है, मलेरिया इसी तरह ...