Breaking News

शनिवार के दिन भूलकर भी न करें ये काम, वरना शनिदेव…

भगवान शनिदेव को न्याय के देवता और यमराज के भ्राता सूर्यपुत्र कहते हैं। जो यूं ही नहीं बल्कि व्यक्ति को अनुचित कार्यों का उसका दण्ड देते हैं। ऐसे में अगर व्यक्ति न्याय के पथ पर दृढ़ हो तो उसे शनि से डरने की कोई आवश्यकता नहीं है। न्यायाधीश शनिदेव तो सच्चे और ईमानदार लोगों को भी उनके अच्छे कर्मों का फल देते हैं।

शनिवार का दिन बहुत अहम होता है क्योंकि इस दिन शनि लोगों को पर अपनी खास नजर रखते हैं और इस दिन कुछ कामों को न करने में ही भलाई होती है क्योंकि शनिवार के दिन किए गए इन कामों का फल आपको भविष्य में भोगना पड़ सकता है तो चलिए देखते हैं कि आखिर शनिवार के दिन किन कामों से बचना चाहिए हैं।

शनिदेव का दिन न करें ये काम

-अगर आप शनिदेव की पूजा करते हैं तो उस समय शनिदेव की आंखों में न देख। ऐसा कहा जाता है कि जो भी उनकी आंखों से आंखें मिलाकर पूजा करता हैं उस पर वे जल्द ही क्रोधित हो जाते हैं। इसके लिए आज के दिन उनके पैरों की पूजा करें और स्त्रियों का अपमान करने से बचे क्योंकि शनिदेव स्त्रियों के हक में रहते हैं

-शनिवार के दिन चमड़ा या उसे बनी चीज जैसे जूते, बैल्ट, पर्स इत्यादि को नहीं खरीदना चाहिए। क्योंकि ऐसा माना जाता है कि इस दिन चमड़ा खरीदने से आपकी सफलता में बाधा आ सकती है।

Loading...

-इस दिन किसी गरीब का अपमान न करें। शनिदेव गरीबों का प्रतिनिधित्व करते हैं। इस कारण जो लोग गरीबों का अपमान करते हैं या उन्हें परेशान करते हैं, शनि उनके जीवन में परेशानियों को बढ़ा देता है।

-शनिवार के दिन आप तेल या तो शनिदेव पर चढ़ा सकते हैं या फिर किसी गरीब को दान दे सकते हैं ऐसा करना शुभ माना जाता है। लेकिन शनिवार के दिन तेल को खरीदना वर्जित माना गया है।

-शास्त्रों में ऐसा कहा गया है कि शनिवार के दिन लोहा या लोहे से बनी किसी भी चीज को खरीदना वर्जित है क्योंकि इससे शनिदेव रूष्ट हो जाते है। यदि इस दिन कोई लोहे का दान करता है तो शनिदेव उससे प्रसन्न हो जाते हैं।

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

आज से गुप्त नवरात्रि शुरू, ज्वालामुखी सहित सभी शक्तिपीठों की होगी विशेष पूजा…

हिन्दू माह के अनुसार नवरात्रि वर्ष में चार बार आती है। यह चार माह है:- ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *