Breaking News

रात को सोने से पहले खा ले दो लौंग फिर देखे कमाल

लौंग एक प्रकार की कली होती है, जिसे सुखाकर खाने में इस्तेमाल किया जाता है। घरों में लौंग को खाने और पेय पदार्थों में स्वाद और सुगंध बढ़ाने के लिए मसाले के तौर पर इस्तेमाल किया जाता है। वहीं आयुर्वेद में लौंग को कई रोगों की औषधि के लिए प्रयोग किया जाता है।

इसका उपयोग किया जाने वाला भाग इसका पुष्प है जिसे सुखाकर उपयोग किया जाता है। आयुर्वेद ने इसे लवंग कहा जाता है जो कि गले, फेफड़े, दांतो और सेक्स संबंधी समस्याओं के लिए उपयोग किया जाता है। आज इस पोस्ट के माध्यम से बता रहे हैं 2 लौंग खाकर एक ग्लास पानी पीने के जबरदस्त फायदे, आइये जानते हैं….

अगर आप सर्दी बुखार की बीमारी से परेशान हैं तो आपको रात को सोते वक्त दूध में मिलाकर दो लोंग का सेवन करना चाहिए। लौंग के सेवन करने से आपके शरीर को किसी भी प्रकार की बीमारी से छुटकारा पाया जा सकता है।

-अगर आपकी हाइट अचानक से रुक गई है। तो आप परेशान ना हो इसके लिए आप रात को सोते वक्त दो लौंग का सेवन करें। आपकी हाइट आसानी से बढ़ सकती है।

-यदि आप रात को सोते वक्त दो लौंग का सेवन करते हैं तो आपकी बॉडी आसानी से बनाई जा सकती है क्योंकि इसमें कई प्रकार के केमिकल पाए जाते हैं। जो आपकी बॉडी बनाने में सहायक होते हैं।

-लौंग में प्रचुर मात्रा मे फाइबर और अन्य तत्व मौजूद होते हैं। अगर आप रोज रात को सोते समय दो लौंग खाकर एक गिलास गुनगुना पानी पीते हैं। तो इससे पेट संबंधी कई रोग दूर हो जाते हैं। जिसमें पेट दर्द, गैस, एसिडिटी, कब्ज जैसी समस्याएं जड़ से खत्म हो जाती है। साथ ही से हड्डियों में होने वाले दर्द जड़ से खत्म हो जाते है| जिसमें जोड़ों और घुटनों के दर्द से जल्द आराम मिलता है।

नोटः ये लेख सामान्य जानकारी के लिए है। इसलिए इस लेख में दिए गए फेक्ट्स की पुष्टी हम नहीं करते।

About Aditya Jaiswal

Check Also

हर साल 5-6 लाख लोगों की मलेरिया से हो जाती है मौत, क्या इससे बचाव के लिए है कोई वैक्सीन?

मच्छरजनित तमाम प्रकार के रोगों का वैश्विक जोखिम देखा जाता रहा है, मलेरिया इसी तरह ...