Breaking News

चांद सा चेहरा पाने के लिए करे ये उपाय

हम में ज्यादतर लोग चाहते हैं कि उनका चेहरा हमेशा जवां दिखे और फेस पर दाग-धब्बे, दाने और झुर्रियां न आए. खासकर महिलाएं इन बातों के लिए काफी कॉन्शियस रहती है. आजकल बिजी लाइफस्टाइल और अनहेल्दी फूड हैबिट्स की वजह से हमारे चेहरे को काफी नुकसान पहुंचता है.

इसकी वजह से डिटॉक्सिफिकेशन नहीं हो पाता और विषाक्त पदार्थ हमारे शरीर में जमा होने लगते है और यही फेस की ब्यूटी को अंदरूनी और बाहरी तौर पर खराब कर सकते हैं. भारत के मशहूर न्यूट्रिशन एक्सपर्ट निखिल वत्स (Nikhil Vats) ने बताया कि हमें अपनी डेली डाइट में उन चीजों को शामिल करना चाहिए जो आपकी स्किन के लिए ग्लोइंग टॉनिक का काम कर सकते हैं.

नींबू (Lemon)
नींबू एक साइट्रस फूड है जो हमारे पेट और त्वचा के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है. अगर आप हर दिन नींबू का पानी पिएंगे तो इनडाइजेशन की समस्याओं से छुटकारा मिल जाएगा और साथ ही चेहरा भी ग्लोइंग बनेगा. नींबू के रस को ग्लिसरीन के साथ मिलाकर चेहरे पर लगाया जा सकता है. इससे त्वचा मुलायम और खूबसूरत बनेगी.

दही (Curd)
खाने के बाद दही या रायता खाना लोग काफी पसंद करते हैं. इसके सेवन से हाजमा दुरुस्त रहता है और पेट से जुड़ी कोई परेशानियां पेश नहीं आती. पेट साफ रहना का पॉजिटिव असर हमारे चेहरे पर होता है. इसलिए रोजाना कम से कम दो कटोरी दही जरूर खाएं. दही को चेहरे पर लगाने से भी काफी फायदा होता है.

दूध (Milk)
दूध को एक कंप्लीट फूड माना जाता है क्योंकि इसमें जरूरत के तकरीबन हर न्यूट्रिएंट्स पाए जाते हैं. ये हमारे शरीर को कई तरह से फायदा पहुंचाता है. आप दिन में दो बार एक ग्लास दूध का सेवन कर सकते हैं इससे चेहरे पर जबरदस्त ग्लो आ जाएगा. हालांकि कोशिश करें कि इससे उबालकर ही पिएं ताकि दूध में मौजूद कीटाणुओं का खत्मा हो जाए और आपके शरीर पर कोई बुरा असर नहीं पड़े.

About News Room lko

Check Also

गर्मियों में कैसे रखें सेहत का ख्याल, क्या करें-क्या नहीं? स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिए सुझाव

देश के ज्यादातर हिस्से इन दिनों भीषण गर्मी-लू की चपेट में हैं। भारत मौसम विज्ञान ...