Breaking News

सफेद बालों की समस्या को दूर करने के लिए करे ये काम

काले, लंबे और घने बालों की ख्वाहिश ज्यादातर इंसानों को होती है, लेकिन सिर पर एक भी सफेद बाल नजर आ जाएं तो टेंशन का अंबार लग जाता है. लोग इसलिए भी व्हाइट हेयर से डरते हैं, क्योंकि आजकल कम उम्र के लोग भी इसका शिकार हो रहे है.

बालों में सफेदी आना बुढ़ापे की निशानी माना जाता है. ऐसे में कई युवाओं को शादी करने में दिक्कतें आ रही है. इससे बचने के लिए वो कैमिकल बेस्ड हेयर कलर भी ट्राई करते हैं, लेकिन इससे बालों पर बुरा असर पड़ सकता है, बेहतर है कि आप हेयर को डार्क करने के लिए नेचुरल तरीके ही अपनाएं.

कलौंजी की मदद से हम कई भोजन का टेस्ट बेहतर करते हैं, लेकिन आप शायद ये नहीं जानते होंगे कि इसका इस्तेमाल कई ब्यूटी प्रोडक्ट्स में किया जाता है. ये न सिर्फ बालों को काला करने में मदद करता है, बल्कि हेयर ग्रोथ में भी मदद करते हैं. कलौंजी एक बेहद असरदार चीज है, अगर एक महीने तक इसको यूज करेंगे तो बाल जड़ से काले हो जाएंगे.

कलोंजी किसी आयुर्वेदिक औषधि से कम नहीं है, इसमें पोटैशियम, सोडियम, फाइबर, आयरन और कैल्शियम भरपूर मात्रा में पाया जाता है, इसमें एमीनो एसिड और एंटीऑक्सिडेंट बालों की डीप कंडीशनिंग करते हैं.

कई बार लोग काले बाल पाने के लिए महंगा ट्रीटमेंट भी ट्राई करते हैं, लेकिन ये बेअसर साबित हो जाता है. अगर आप भी कम उम्र में बालों की सफेदी से परेशान हैं और इसकी वजह से शादी के लिए अच्छे रिश्ते छूट जा रहे हैं, तो आपको जरा भी घबराने की जरूरत नहीं, हम आज एक ऐसा नुस्खा बताने जा रहे हैं, जो आपकी सारी टेंशन दूर कर देगा.

About News Room lko

Check Also

हर साल 5-6 लाख लोगों की मलेरिया से हो जाती है मौत, क्या इससे बचाव के लिए है कोई वैक्सीन?

मच्छरजनित तमाम प्रकार के रोगों का वैश्विक जोखिम देखा जाता रहा है, मलेरिया इसी तरह ...