Breaking News

डार्क सर्कल्स को दूर करने के लिए करे ये उपाय , फिर देखे कमाल

आंखें इंसान की पहचान होती हैं. इसलिए हर कोई आकर्षक आंखे पाने की चाहत रखता है. लेकिन कई लोगों को आंखों के नीचे काले घेरों की समस्या हो जाती है जिसकी वजह से आपकी आंखों की खूबसूरती में ग्रहण लग जाता है.

ऐसे में आज हम आपके लिए कॉफी और दूध अंडर आई मास्क लेकर आएं. इस मास्क की मदद से आंखों की थकान और स्ट्रेस को कम करने में मदद मिलती है जिससे आपकी आंखों के नीचे का कालापन दूर होता है. इस मास्क को आजमाकर आप जिद्दी से जिद्दी आंखों के नीचे होने वाले काले घेरों से छुटकारा पा सकते हैं. इसके अलावा इससे आप पफीआई और थकी आई की समस्या को भी दूर कर सकते हैं.

कॉफी और दूध अंडर आई मास्क कैसे बनाएं?
कॉफी और दूध अंडर आई मास्क बनाने के लिए आप सबसे पहले एक बाउल लें.फिर आप एक पैक से ग्रीन टी निकालकर अलग रख दें. इसके बाद आप इसमें 1 चम्मच कॉफी और 1 चम्मच कच्चा दूध डालें. फिर आप इसमें विटामिन ई कैप्सूल को पंचर करके डालें. इसके बाद आप इन सारी चीजों को अच्छी तरह से मिलाएं. अब आपका कॉफी और दूध अंडर आई मास्क बनकर तैयार हो चुका है.

कॉफी और दूध अंडर आई मास्क कैसे लगाएं? 
कॉफी और दूध अंडर आई मास्क लगाने से पहले आप आंखों को पानी से साफ करें. फिर आप तैयार मास्क को आंखों के आस-पास अच्छे से लगाएं. इसके बाद आप इसको 15 मिनट तक लगाकर सुखाएं. फिर आप पानी से धोकर चेहरे को साफ कर लें.  अच्छे रिजल्ट के लिए आप इसको लगातार 3 दिन तक इस्तेमाल करें.

कॉफी और दूध अंडर आई मास्क बनाने की आवश्यक सामग्री-

1 बैग ग्रीन टी
1 चम्मच कॉफी
1 से डेढ़ चम्मच कच्चा दूध
2 पीस विटामिन ई कैप्सूल

 

About News Room lko

Check Also

कहीं आप भी तो बाल धोते वक्त नहीं करते ये गलतियां ? अगर हां तो संभल जाएं, वरना होगा हेयर फॉल

आज के समय में बिगड़ी हुई लाइफस्टाइल और खराब खानपान की वजह से लोगों के ...