Breaking News

सफेद बालो को काला करने के लिए करे ये उपाय , फिर देखे कमाल

जैसे-जैसे इंसान की उम्र बढ़ती है वैसे-वैसे उसके शरीर में बदलाव आने लगते हैं, वहीं 35 से 40 साल पार करने के बाद लोगों के बालों में सफेदी आने लगती है, लेकिन आज के दौर में युवाओं को भी इस परेशानी का सामना करना पड़ रहा है जिसकी वजह से उन्हें पब्लिक के बीच में शर्मिंदगी का शिकार होना पड़ता है, ऐसे में हम यहां आपको बताएंगे कि आप सफेद बालों से कैसे छुटकारा पा सकते हैं?

चायपत्ती की मदद से इस तरह से बाल करें काले

चायपत्ती को नेचुरल हेयर डाई माना जाता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए सहसे पहले एक बर्तन में पानी गर्म करें अब इसमें करीब 5 चम्मच या 6 टी बैग्स डाल दें, इसे पूरा उबाल दें और फिर ठंडा करने के लिए छोड़ दें. इसे सिर पर लगाएं और तकरीब 45 मिनट तक सूखने के लिए छोड़ दें. अब बालों को साफ पानी से धो लें.इस पैक को आप हफ्ते में 2 बार लगा सकते हैं. इसको लगाने से बाल काले और मजबूत होते हैं. बता दें यह एक नेचुरल तरीका जिससे आप सफेद बालों को आसानी से काला कर सकते हैं.

बालों पर चाय पत्ती लगाने के फायदे

कई लोग सफेद बालों को छिपाने के लिए केमिकल बेस्ड हेयर डाई का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन इससे बालों में रूखापन आ सकता है, ऐसे में किचन में रखी चायपत्ती से आप पके हुए बालों को फिर से काला कर सकते हैं.

About News Room lko

Check Also

चेहरे की चमक बढ़ाएंगे चीनी से बने ये स्क्रब, जानें इसे घर पर बनाने का तरीका

आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी का असर सीधा लोगों के शरीर पर पड़ता है। व्यस्त ...