Breaking News

विधानसभा उपचुनाव में अखिलेश की सपा दोनों सीट हारी, अपना दल को मिली जीत

त्तर प्रदेश विधानसभा के उप-चुनाव में अनुप्रिया पटेल की अपना दल सोनेलाल ने अखिलेश यादव की सपा को रामपुर जिले की स्वार और मिर्जापुर जिले की छानबे सीट पर हरा दिया है। एसपी अपनी सीटिंग सीट स्वार भी नहीं बचा सकी जिसे आजम खान और अब्दुल्ला आजम का आखिरी किला कहा जा रहा था।

👉औरैया निकाय चुनाव 2023…. जिले में एक नगर पालिका व 6 नगर पंचायत सीटों के चुनाव की मतगणना हुई पूरी

स्वार में अपना दल सोनेलाल के शफीक अहमद अंसारी का जीत जाना बड़ा उलटफेर है। रामपुर में आजम खान और अब्दुल्ला आजम रही-सही साख बचाने के लिए अखिलेश ने स्वार से हिंदू कैंडिडेट अनुराधा चौहान को टिकट दिया था।

👉यूपी निकाय चुनाव का नतीजा आया सामने, मेयर के सभी 17 पदों पर खिला कमल

भाजपा गठबंधन की तरफ से अनुप्रिया पटेल की अपना दल सोनेलाल ने एक पसमांदा मुसलमान कैंडिडेट शफीक अहमद को उतारा। शफीक की स्वार में लगभग 10 हजार वोट के अंतर से जीत बता रहा है कि उन्हें मुसलमान वोट जमकर मिला है। सजा के बाद अब्दुल्ला आजम के अयोग्य होने के बाद यह सीट रिक्त हो गई थी इसलिए उपचुनाव हुआ है।

ये हार अखिलेश यादव और आजम खान के लिए तगड़ा झटका है। स्वार में सपा की अनुराधा चौहान को अपना दल सोनेलाल के शफीक अहमद अंसारी ने हराया है। छानबे सीट पर अपना दल की कैंडिडेट रिंकी कोल ने सपा की कीर्ति कोल को लगभग 10 हजार वोट के अंतर से हरा दिया है।

About News Room lko

Check Also

प्रभु श्रीराम से जुड़ी सभी स्थलों की जानकारी रखनी होगीः प्रो प्रतिभा गोयल

• अयोध्या केवल शहर ही नही बल्कि भावनाओं का शहरः नगर आयुक्त संतोष कुमार • ...