Breaking News

फटी एड़ियों से पाना चाहते हैं छुटकारा, तो करे ये काम

विंटर सीजन आते ही आपकी त्वचा रूखेपन का शिकार होने लगती है. ऐसे में आप अपने चेहरे और होंठों की तो उचित देखभाल कर लेते हैं. लेकिन जब भी बात एड़ियों की आती है तो आप इसको नजरअंदाज कर देते हैं. सर्दियों में आपकी एड़ियां फटकर शख्त होने लगती हैं जिससे आपको चलने में भी दिक्कत का अनुभव हो सकता है.

ऐसे में जरूरी है कि आप सर्दियों के मौसम अपनी त्वचा के साथ-साथ आपनी एड़ियों की भी खास देखभाल करें. इसलिए आज हम आपके लिए विंटर ड्रायनेस से बचने के लिए दूध का एक कारगर घरेलू नुस्खा लेकर आए हैं. जिसको आजमाकर आप अपनी एड़ियों को फटने और सख्त होने से बचा सकती हैं. दूध में एंटीफंगल, एंटीबैक्टीरियल और एंटीसेप्टिक प्रॉपर्टीज मौजूद होती हैं जोकि आपकी त्वचा के लिए बेहद लाभकारी साबित होता है.

एड़ियों में दूध लगाने के फायदे 
इससे आपकी फटी एड़ियां हील होना शुरू हो जाती हैं. सर्दियों में त्‍वचा में होने वाली सूजन से छुटकारा मिलता है. इससे आपकी डेड स्किन भी रिमूव हो जाती है जिससे आपकी एड़ियां मुलायम बनती हैं.

मिल्क लेग मास्क कैसे बनाएं?

मिल्क लेग मास्क बनाने के लिए आप सबसे पहले एक बाउल में पानी गर्म करें. इसके साथ ही आप दूसरे बाउल में दूध को गर्म करें. फिर जब ये दोनों ही गुनगने हो जाएं तो आप दोनों को एक साथ डालकर मिला लें.  लेकिन अगर आप 1 कप दूध ले रही हैं तो आप साथ ही 1 मग पानी लें.  इसके बाद आप इस मिक्चर को एक टब में डाल दें.

फिर आप इसमें 1 छोटा चम्‍मच नारियल का तेल डालकर मिला दें. इसके बाद आप इस टब में अपने पैरों को डालकर डिप करें.  फिर आप इस मिक्चर से दोनों एड़ियों की कम से कम 5 मिनट तक मसाज करें. इसके बाद आप अपने पैरों को निकालकर धीरे-धीरे टॉवल से पोछ लें. फिर आप थोड़ी देर के लिए अपने पैरों में मोजे पहन लें.  लेकिन रात में सोने से पहले मोजों को उतार लें.  नियमित तौर पर ऐसा करने से आपको अच्छे रिजल्‍ट्स देखने को मिलेंगे.

About News Room lko

Check Also

शादी या सगाई की आ गई है तारीख तो जरूर कर लें ये काम, वरना बाद में हो सकता है अफसोस

अगर आपका रिश्ता तय हो गया है और सगाई या शादी की तारीख निकाली जाने ...