Breaking News

क्या आपके घर में भी हैं फिश एक्वेरियम तो इन रहस्यमयी बातों का रखें ध्यान

घर में फिश एक्वेरियम रखने का शौक ज्यादातर लोगों को होता है. आज के समय में करीब 50 फीसदी लोग अपने घरों में मछलियां पालते हैं. इनकी देखरेख भी अच्छी तरह से करते हैं. लेकिन फिश एक्वेरियम को लेकर कई तरह के वास्तु टिप्स भी होते हैं जिसके अुनसार उनको घर में रखने से आपकी सारी परेशानियां दूर हो सकती हैं. तो आइये हम आपको बताते हैं कि, फिश एक्वेरियम को घर में किन स्थानों पर रखने से इसका लाभ होगा और घर में पैसे आएंगे और सफलता के मार्ग प्रशस्त होंगे.

 

ये दिशा है शुभ

वास्तु शास्त्र में दिशाओं का सबसे ज्यादा महत्व है और इसे दिशाओं पर आधारित शास्त्र कहा जाए तो कुछ गलत नहीं होगा. इसी तरह एक्वेरियम की उचित दिशा भी इसमें बताई गई है. जिसके मुताबिक घर में फिश एक्वेरियम उत्तर पूर्वी दशा में ही रखना उपयुक्त माना गया है.

इतनी रखें मछलियां

यूं तो लोग फिश एक्वेरियम में कितनी भी संख्या में मछलियां रख लेते हैं लेकिन वास्तु शास्त्र की माने तो घर के एक्वेरियम में 9 मछलियां रखना शुभ माना गया है. एक निश्चित संख्या में मछलियां रखनी चाहिए.

मुख्य द्वार पर रखना शुभ

फिश एक्वेरियम को घर के एंट्री गेट के पास लगाया जाए तो ये घर में आने वाले हर शख्स का ध्यान तो खींचता ही है साथ ही वास्तु के नज़रिए से लाभदायक भी होता है लेकिन इसे मुख्य द्वार के बाई ओर ही लगाना चाहिए.

यहां नहीं रखना चाहिए एक्वेरियम

घर में फिश एक्वेरियम कहीं भी रखा जा सकता है लेकिन किचन में इसे भूलकर भी नहीं रखना चाहिए. इसे वास्तु नियमों के विपरीत माना गया है. इसके मुताबिक अगर किचन में फिश एक्वेरियम रखा जाए तो घर में कलेश की संभावनाएं बढ़ जाती हैं.

About News Room lko

Check Also

प्रातः काल नाश्ता करने से पहले इन बातों का जरुर रखें ध्यान

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें रात में सोने के बाद जब भी लोग प्रातः ...