बदलते मौसम में स्ट्रेच त्वचा को सॉफ्ट बनाने के लिए आजमाएं ये स्टेप्स

ठंड और शुष्क मौसम आ गया है। सूखापन और स्ट्रेच त्वचा का कारण बनते हैं। इस मौसम में सूखी, बद और सुस्त त्वचा को वापस लड़ना आसान नहीं है। हमने आपकी त्वचा के पोषण के लिए कुछ आसान DIY उपचार एकत्र किए हैं। ऐसी समस्याओं के लिए कई फेशियल और फेस पैक हैं लेकिन घरेलू उपचार की प्रभावशीलता से कुछ भी काफी मेल नहीं खाता है। कुछ दैनिक तत्व जो सर्दियों में आपकी त्वचा को आसानी से लाड़ प्यार करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।

1. हनी फेस पैक: एक कटोरे में इसमें दो चम्मच शहद डालकर कुछ दही और एक चुटकी हल्दी डालें। इसे अपने चेहरे पर लगाएं और टैन हटाने और सूखापन से बचाव के लिए 15 मिनट बाद धो लें।

2. बेसन फेस पैक: यदि आपके पास तैलीय मुंहासे की ग्रस्त खाल है तो इस बेसन फेस पैक को पौष्टिक और चमक के लिए लगाएं। एक कटोरे  में एक कप बेसन को कुछ दूध और एक चुटकी हल्दी पाउडर मिला लें। इसके बाद इसे अपने चेहरे पर लगाएं और 20 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर धो लें।

3. गुलाब जल चेहरा पैक: यह ताजा गुलाब जल चेहरा पैक आपकी त्वचा के लिए एक चिकित्सा उपचार है। यह पैक सूखी और बद त्वचा का मुकाबला करने में मदद करेगा, जो सर्दियों में सबसे आम समस्या है। गुलाब जल के साथ एक मैश किए हुए केले को मिलाकर अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं।

4. ओट्स फेस पैक: यह पैक आपकी त्वचा से सुस्ती को दूर करता है। कुछ दही के साथ दो बड़े चम्मच ओट्स मिलाएं और उसमें आधा नींबू निचोड़ लें। इसे चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट बाद धो लें।

About News Room lko

Check Also

यदि आप भी रात में स्किन केयर प्रॉडक्ट का इस्तेमाल कर रही हैं तो पढ़े ये खबर

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें हर व्यक्ति अपनी त्वचा की देखभाल के लिए ...