Breaking News

रोज रोज चेहरे पर ज्यादा मेकअप करना भी हो सकता हैं आपकी स्किन के लिए हानिकारक

महिला हो या फिर पुरुष हर कोई बेदाग और खिली खिली त्वचा चाहते हैं। खासकर महिलाओं की चाहत होती है कि उनकी स्किन ग्लोइंग और फ्रेश हो। धूप में ज्यादा देर घूमने से भी त्वचा की चमक कम हो जाती हैं।  जिससे आपकी स्किन चमकदार बनी रहे।

मेकअप के साथ सोने की वजह से स्किन पर काफी प्रभाव पड़ता हैं। मेकअप के साथ सोने की वजह से चेहरे की चमक कम हो जाती हैं। मेकअप प्रोडक्ट में केमिकल का प्रयोग होता हैं। जिसकी वजह से चेहरे पर मुहांसे हो सकते हैं। रात को कभी भी मेकअप करके नहीं सोना चाहिए। रात को हमेशा टोनर से मेकअप रिमूव करना चाहिए।

नींद की कमी की वजह से आंखों के नीचे डार्क सर्कल हो जाते हैं। इसलिए पूरी नींद लेनी चाहिए। सुंदर और चमकदार त्वचा के लिए ब्यूटि स्लीप बहुत जरुरी हैं। मेकअप करते समय ध्यान रखना चाहिए कि आप कोई सस्ती क्रीम का इस्तेमाल ना करें। वहीं जरुरी नहीं है कि आपकी दोस्त को जो क्रीम सूट कर रही है वो क्रीम आपको भी सूट करें।

घरेलू तरीके कभी भी चेहरे पर नुकसान नहीं पहुंचाते हैं। लेकिन चेहरे पर घरेलू चीजों का इस्तेमाल सोचसमझकर करना चाहिए। कई बार फल और सब्जियों का गलत इस्तेमाल आपकी स्किन को नुकसान पहुचा संकता हैं।

 

About News Room lko

Check Also

इस फेशियल ऑयल की कुछ बूंदें अपने चेहरे पर लगाकर मसाज करने से बढ़ेगी त्वचा की रंगत

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें ग्लोइंग और निखरी त्वचा के लिए महिलाएं फेशियल ...