Breaking News

चेहरा धोते समय भूल से भी न करे ऐसी गलतियां

अक्सर आप चेहरा धोते समय ऐसी गलतियां करती रहती हैं जिससे चेहरा साफ होने के बजाय बेजान नजर आने लगता है. ये गलतियां आपके चेहरे के लिए खतरनाक भी साबित हो सकती हैं. तो आइए बताते हैं कि चेहरा धोते समय कौन-सी सावधानियां बरतनी चाहिए.

  1. अगर आपको मेकअप उतारना है तो बजाय चेहरा धोने के आप सबसे पहले उसे कौटन से अच्छी तरह पोछ लीजिए. उसके बाद ही चेहरे को पानी से साफ कीजिए. मेकअप को सीधे पानी से धोने पर मेकअप के कण त्वचा के रोम-छिद्रों में चले जाते हैं जिससे वो बंद हो जाते हैं.
  2. चेहरा धोने का पानी न तो बहुत गर्म होना चाहिए और न ही बहुत ठंडा. बहुत अधिक ठंडा और बहुत अधिक गर्म पानी चेहरे को नुकसान पहुंचा सकता है. ऐसे में हल्के गुनगुने पानी से ही चेहरा साफ करना चाहिएअगर आप चेहरा साफ करने के लिए स्क्रबर का इस्तेमाल करती हैं तो इस बात का ध्यान रखें कि कोमल हाथों से ही स्क्रबिंग करें. वरना चेहरे पर रगड़ के निशान भी बन सकते हैं.

    4. चेहरे को बहुत अधिक धोना भी सही नहीं है. चेहरे को बार-बार धोने से चेहरे का निखार कम हो जाता है.

    5. अगर आप अपना चेहरा धोने जा रहे हैं तो सबसे पहले अपने हाथों को साफ कर लीजिए. गंदे हाथों से चेहरा साफ करने का कोई फायदा नहीं है.

    6. चेहरे को साबुन से तो बिल्कुल भी नहीं धोएं. अगर आपका फेसवाश खत्म हो गया है तो बजाय किसी रासायनिक पदार्थ के आप बेसन का इस्तेमाल कर सकती हैं.

About News Room lko

Check Also

रिश्ते में पार्टनर कर रहा आपका इस्तेमाल, इन बातों से करें पहचान

कई बार आप किसी रिश्ते में तो होते हैं लेकिन आपको खुशी या सुकून नहीं ...