Breaking News

अमेरिकी इतिहास के सबसे बड़े रक्षा विधेयक पर डोनाल्ड ट्रंप ने किये हस्ताक्षर

अमेरिका (America) के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (President Donald Trump) ने बीते दिनों 2020 National Defence Authorization Act पर हस्ताक्षर कर आर्म्ड फोर्स (Armed Forces) के छठे ब्रांच के तौर पर स्पेस फोर्स (Space Force) की स्थापना कर दी. ये अमेरिका का सबसे बड़ा रक्षा विधेयक (Defence Bill) है. इस मौके पर राष्ट्रपति ट्रंप ने अपने ट्ववीट में जानकारी दी कि बीती रात उन्होंने अमेरिकी इतिहास के सबसे बड़े रक्षा विधेयक पर हस्ताक्षर किए जिस पर उन्हें गर्व महसूस हो रहा है.


इस विधेयक के बाद नए लड़ाकू विमान, शिप, मिसाइल, रॉकेट और अन्य रक्षा के जरूरी सामानों को अपने ही देश में बनाया जा सकेगा. इसी के साथ साथ हमें बार्डर वॉल फंडिंग भी मिलेगी. बता दें कि इस विधेयक पर हस्ताक्षर होने के साथ ही Space Forces अमेरिकी एयरफोर्स का सबसे नया मिलिटरी ब्रांच बन गया, इसी के साथ 1947 में यूएस एयरफोर्स की स्थापना के बाद ये पहली नई सर्विस है.

में जानकारी दी गई है कि जॉन रेमंड, जो कि US Space Command and Air Force Space Command के कमांडर हैं, उन्होंने बताया है कि अभी फिलहाल 16,000 एयर फोर्स स्पेस कमांडर जो कि तत्काल ड्यूटी पर हैं उन्हीं एयरमैन और सिविलियंस को स्पेस सेंटर के कामों में लगाया जा सकता है.

साथ ही ये जानकारी भी दी गई है कि इन लोगों को कुछ समय तक स्पेस फोर्स की सेवा में ही लगाया जा सकता है. जानकारी के मुताबिक स्पेस फोर्स भी एयरफोर्स डिपार्टमेंट का ही भाग होगा.

About News Room lko

Check Also

पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत कर रहा चीन, पड़ोसी के लिए आठ हंगोर श्रेणी की पनडुब्बियां बना रहा ड्रैगन

चीन, भारत के खिलाफ पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत करने में जुटा है। इसी के तहत ...