Breaking News

भूलकर भी ना करें ये काम, अगर घर के पास उग आयें पीपल का पेड़…

अक्सर आपने आम तौर पर देखा होगा घर के बाहर पीपल का पौधा उग आता है। यह एक ऐसा पौधा है जो कहीं भी उग जाता है। हिन्दू धर्म में पीपल के पेड़ को बेहद पवित्र माना जाता है, किन्तु फिर भी इसे घर में लगाने के लिए मना किया जाता है। आज हम आपको बता रहे हैं यदि आपके घर के आस-पास पीपल का पौधा उग आया है तो क्या करें और क्या नहीं-

यदि आपके घर के बाहर पीपल का पौधा उग आए, तो उसकी पूजा करके उसे वहां से निकालकर किसी गमले में लगा दें। पौधे को हटाते वक़्त एक बात का ख़ास ध्यान रखना चाहिए, वो ये कि पौधा हटाते समय गलती से भी उसकी जड़ ना कटे, क्योंकि शास्त्रों में पीपल के पेड़ में ब्रह्मा का वास माना जाता है। गलती से भी घर की पूर्व दिशा में पीपल का पेड़ ना लगाएं, क्योंकि इससे घर में पैसों की किल्लत होने लगती है।

इसकी पूजा करने के बाद गमले में लगाकर किसी मंदिर में रख दें। पीपल के पेड़ को काटने से परहेज करें, क्योंकि इससे जीवन में नकारात्मकता आती है। पीपल के पेड़ को काटने से शादीशुदा जीवन में भी परेशानियां आ सकती है और संतान की तरफ से दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। शास्त्रों के मुताबिक पीपल के पेड़ को काटने से पितरों को कष्ट मिलता है।

About Samar Saleel

Check Also

टीएमयू में त्रिशला नंदनवीर की निकली भव्य शोभायात्रा

मुरादाबाद। 24वें तीर्थंकर भगवान महावीर का 2623वां जन्मकल्याणक महोत्सव तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी (टीएमयू) में बड़ी ...