Breaking News

सादगी से मनाया गया डॉ जगदीश गांधी का जन्मदिन

लखनऊ। विश्व एकता के प्रबल समर्थक, प्रख्यात शिक्षाविद् व सिटी मोन्टेसरी स्कूल के संस्थापक डा. जगदीश गांधी का जन्मदिवस आज बड़े ही हर्षोल्लास के साथ सादगी व सद्भावना पूर्ण माहौल में मनाया गया। इस अवसर पर सिटी मोन्टेसरी स्कूल के हजारों कार्यकर्ताओं, शिक्षकों व छात्रों ने अपने आध्यात्मिक अभिभावक एवं विश्व मानवता के अग्रदूत डा. जगदीश गांधी को जन्मदिन की हार्दिक बधाईयां देते हुए उन्हें फूल-मालाएं पहनाकर उनका आशीर्वाद प्राप्त किया तो वहीं दूसरी ओर डा. गांधी को शुभकामना देने वालों का दिनभर तांता लगा रहा।

CMS  प्रधान कार्यालय पर आयोजित जन्मदिवस समारोह में #सीएमएस संस्थापिका-निदेशिका डा. भारती गांधी, सीएमएस प्रेसीडेन्ट प्रो. गीता गांधी किंगडन, इंग्लैण्ड निवासी शिक्षाविद् रोजर किंगडन समेत अनेक अधिकारीगण व गणमान्य लोग उपस्थित थे। इस अवसर पर सभी के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त करते हुए डा. जगदीश गांधी ने कहा कि मुझे हार्दिक प्रसन्नता है कि सीएमएस के कर्तत्यनिष्ठ कार्यकर्ताओं, शिक्षकों व छात्रों की बदौलत ‘विश्व एकता की गूंज’ अब सारे विश्व में सुनाई देने लगी है।

इस अवसर पर कई प्रख्यात हस्तियों ने डा. गांधी के व्यक्तित्व व कृतित्व पर अपने विचार रखते हुए एक स्वर से कहा कि डा. गांधी जिस तल्लीनता व आत्मबल से विश्व के बच्चों का भविष्य संवारने में जुटे, उसकी दूसरी मिसाल मिलना मुश्किल है। डा. गांधी के व्यक्तित्व में ऐसे तमाम प्रेरक गुण समाये हैं जो किसी को भी राह दिखाने में सक्षम है। वक्ताओं का कहना था कि डा. गांधी वास्तव में इस 21वीं सदी के मसीहा बनकर उभरे हैं।

About Samar Saleel

Check Also

गुरु तेग बहादुर की जीवनी पर आधारित अमर चित्र कथा पुस्तिका का विमोचन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। गुरु श्री तेग बहादुर जी के शहीदी ...