Breaking News

लखनऊ विश्वविद्यालय और राईट्स लिमिटेड के बीच हुआ करार, Academia-Industry की भागीदारी को मिलेगा बढ़ावा

लखनऊ स्मार्ट सिटी लिमिटेड के द्वारा मेसर्स राईट्स लिमिटेड को लखनऊ स्मार्ट सिटी लिमिटेड की परियोजनाओं में Third Party Quality Assurance (TPQA) के लिए नामित किया गया है। राइट्स लिमिटेड के द्वारा उक्त परियोजनाओं में आईटी से सम्बन्धित 83 करोड़ के परियोजनाओं के Third Party Quality Assurance consultancy work (TPQA) हेतु अभियान्त्रिकी एवं तकनीकी संकाय, लखनऊ विश्वविद्यालय से सम्पर्क किया गया था।

लखनऊ विश्वविद्यालय: महोत्सव के तीसरे दिन ‘बज्म-ऐ-कलम, हिंदी कविता प्रतियोगिता का आयोजन

उक्त के क्रम में आज लखनऊ विश्वविद्यालय एवं राईट्स लिमिटेड के मध्य एक अनुबन्ध हस्ताक्षरित किया गया। उक्त अनुबंध के समय लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति, प्रोफेसर आलोक कुमार राय, अधिष्ठता प्रोफेसर अशोक कुमार सिंह, डॉ विनय कुमार, मिस्टर ओपी सिंह एवं राइट्स लिमिटेड के Mr. R.K. Choudhary (AGM/PU-HEAD Lucknow), Mr. Chamandeep Aggarwal , Mrs. Anjali, Mr. R.B. Joshi उपस्थित रहे।

लखनऊ विश्वविद्यालय में छात्र छात्राओ, शिक्षकों एवं कर्मचारियों के लिए लगा स्वास्थ्य शिविर

अनुबन्ध की औपचारिकता के पश्चात, इस कार्य को लखनऊ विश्वविद्यालय के अभियांत्रिकी एवं तकनीकी संकाय के अधिष्ठाता, प्रोफेसर अशोक कुमार सिंह के निर्देशन में कम्प्यूटर साइंस एंड इंजीनिरिंग के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ विनय कुमार एवं टीम द्वारा किया जाएगा।

इस अवसर पर कुलपति प्रो आलोक कुमार राय ने कहा कि इस समझौते से Academia-Industry की भागीदारी को बहुत बढ़ावा मिलेगा साथ ही इस तरह के बहुत सारे प्रयासों की जरूरत है। इस तरह इसका लाभ न केवल विश्वविद्यालय को अपितु समाज को भी प्रत्यक्ष रूप से मिलेगा।

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...