Breaking News

डॉ किरण लता डंगवाल यूनेस्को के एमओओसी डेवलपर के रूप में चयनित 

लखनऊ विश्वविद्यालय के शिक्षा विभाग की शिक्षिका डॉ किरण लता डंगवाल को यूनेस्को का अंतरराष्ट्रीय ऑनलाइन मेंटरिंग कार्यक्रम (OE4BW) में मैसिव ओपन ऑनलाइन कोर्स (MOOC) के डेवलपर के रूप में चयनित हुयी हैं।

समय न ठहरा है कभी रुके न इसके पांव, संग समय के जो चले पहुंचे अपने गांव

डा डंगवाल ने सतत प्रेरणा और मार्गदर्शन के कारण अपनी इस उपलब्धि का श्रेय कुलपति प्रो आलोक कुमार राय को दिया है। उनकी ये कार्यक्रम संयुक्त राष्ट्र के सतत विकास लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए मुक्त शिक्षा की क्षमता का उपयोग करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

हर घर नल मगर जल नहीं

डॉ डंगवाल इस MOOC को हरियाणा की डॉ कविता बत्रा के साथ विकसित करेंगी। इस MOOC की समन्वयक कोलकाता से प्रो सुभा दास मोलिक व मेंटर श्री इसहाक मुलोलानी हैं, जो कनाडा में रेजिना विश्वविद्यालय से हैं।

डाॅ अल्का मिश्रा “रिसर्च प्रोजेक्ट अवार्ड” से सम्मानित

डॉ किरण लता डंगवाल

MOOCs (मैसिव ओपन ऑनलाइन कोर्स) आज के डिजिटल युग में समय की अनिवार्य आवश्यकता बन गए हैं। MOOCs किसी के कौशल और ज्ञान को सीखने और बढ़ाने के लिए एक लचीला, लागत प्रभावी और सुलभ तरीका प्रदान करते हैं।

जिस ओर जवानी चले उस ओर ज़माना चले..

डिजिटल साक्षरता के बढ़ते महत्व और निरंतर सीखने की आवश्यकता के साथ, MOOC समय की एक अनिवार्य आवश्यकता बन गई है। इस प्रतिष्ठित कार्यक्रम के लिए डॉ डंगवाल का चयन उनकी उत्कृष्ट विद्वता, अनुसंधान और शिक्षा के प्रति प्रतिबद्धता का प्रमाण है। इस एमओओसी के विकास में उनका योगदान दुनिया भर के शिक्षार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में उनकी विशेषज्ञता और अनुभव से लाभ उठाने में सक्षम करेगा।

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस अशरफाबाद कैम्पस द्वारा ‘ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अशरफाबाद कैम्पस द्वारा विद्यालय प्रांगण में आयोजित ‘ओपेन डे एवं पैरेन्ट्स ओरिएन्टेशन ...