Breaking News

केएल राहुल के कारण ऑरेंज कैप की रेस में जोस बटलर को हुआ नुकसान, देखने को मिला ये फेरबदल

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के 31वें मुकाबले के बाद ऑरेंज कैप (Orange Cap ) और पर्पल कैप की रेस में शामिल टॉप-5 खिलाड़ियों की रेस में काफी फेरबदल देखने को मिला है। लखनऊ सुपर जाएंट्स के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ अर्धशतक जड़ सीजन-16 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची के टॉप-5 में अपनी जगह बनाई है।

अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी पर बोले सीएम भगवंत मान, कहा हम नहीं चाहते थे कोई खून खराबा हो…

ऑरेंज कैप

वहीं पंजाब किंग्स के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ धाकड़ प्रदर्शन कर मोहम्मद सिराज से पर्पल कैप छीन ली है। अर्शदीप सिंह अब आईपीएल 2023 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

बता दें, आईपीएल 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डुप्लेसी 343 रनों के साथ टॉप पर चल रहे हैं। डुप्लेसी के अलावा कोई भी बल्लेबाज अभी तक इस सीजन 300 रन का आंकड़ा पार नहीं कर पाया है।

सबसे पहले बात करते हैं ऑरेंज कैप की रेस में शामिल टॉप-5 बल्लेबाजों की। केएल राहुल गुजरात टाइटंस के खिलाफ 68 रन बनाकर टॉप-5 में पहुंच गए हैं। उन्होंने अभी तक इस सीजन में खेले 7 मुकाबलों में 37.43 की औसत से 262 रन बनाए हैं। उनके टॉप-5 में आने से जोस बटलर (Jos Buttler) को नुकसान हुआ है, राजस्थान रॉयल्स का यह सलामी बल्लेबाज 6ठें पायदान पर खिसक गया है।

About News Room lko

Check Also

‘हमें आप पर गर्व है’, प्रधानमंत्री मोदी ने गुकेश को दी बधाई, तमिलनाडु के CM ने कही यह बात

भारत के 17 साल के ग्रैंडमास्टर डी गुकेश ने कैंडिडेट्स शतरंज टूर्नामेंट जीतकर इतिहास रच ...