Breaking News

भगोड़े Amritpal Singh ने किया सरेंडर, 36 दिन से था फरार, फटाफट पढ़े पूरी खबर

भगोड़े अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) ने सरेंडर (Surrender) कर दिया है. पंजाब के अजनाला कांड (Ajnala Incident) के बाद से वारिस पंजाब दे (Waris Punjab De) का चीफ अमृतपाल फरार था. अमृतपाल खालिस्तान (Khalistan) समर्थक है. अमृतपाल सिंह ने मोगा (Moga) के रोड़ा (Roda) गांव में आत्मसमर्पण किया.

शाइस्ता परवीन से ज्यादा खतरनाक मुख्तार अंसारी की बीवी! , दर्ज है 9 मुकदमें

अमृतपाल सिंह का साथी पपलप्रीत सिंह (Papalpreet Singh) पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका था, तभी से अटकलें चल रही थीं कि अमृतपाल सिंह जल्द गिरफ्तार हो सकता है. अमृतपाल सिंह 36 दिन से फरार था. शांति भंग और हिंसा भड़काने जैसे कई आरोप Amritpal Singh पर हैं. फिलहाल सरेंडर के बाद पुलिस ने अमृतपाल सिंह को हिरासत में ले लिया है. बताया जा रहा है कि सरेंडर से पहले अमृतपाल सिंह ने गुरुद्वारे में प्रवचन भी दिया.

Amritpal Singh

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पंजाब पुलिस ने अमृतपाल को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने बताया कि अमृतपाल को असम की डिब्रूगढ़ जेल में भेजा जाएगा. उस पर रासुका लगी हुई है. Amritpal Singh 18 मार्च से गिरफ्तार था. अमृतपाल सिंह भेष बदलकर भागा था. दिल्ली और पंजाब में कई जगह अमृतपाल को देखे जाने के सीसीटीवी फुटेज सामने आए थे. हालांकि, अमृतपाल सिंह को पकड़ने में कामयाबी नहीं मिली थी, लेकिन अब अमृतपाल सरेंडर कर चुका है.

टेक्निकल ऑफिसर के पदों पर निकली भर्ती, बिना देरी के करे आवेदन

बता दें कि हाल ही में Amritpal Singh की पत्नी किरणदीप कौर को पुलिस ने एयरपोर्ट पर रोका था. किरणदीप कौर लंदन जान चाह रही थी, लेकिन प्लेन में सवार होने से पहले ही किरणदीप को रोक लिया गया था. इसके बाद अब अमृतपाल सिंह पकड़ा जा चुका है. सूत्रों के मुताबिक, सरेंडर से पहले अमृतपाल सिंह ने पुलिस के सामने तमाम शर्तें रखने की कोशिश की. अमृतपाल का कहना था कि उसको पंजाब की जेल में रखा जाए, प्रताड़ित ना किए जाए.

पुलिस ने खालिस्तान समर्थक पर पहले ही सख्त रासुका लगा दी थी. अमृतपाल और उसके साथियों पर विभिन्न वर्गों में वैमनस्य पैदा करने, हत्या की कोशिश, पुलिसकर्मियों पर अटैक और लोक सेवकों के काम में बाधा डालने से जुड़े कई आपराधिक केस दर्ज हैं. जान लें कि Amritpal Singh वहीं से पकड़ा गया है कि जहां से इस सबकी शुरुआत हुई थी. अमृतपाल सिंह ने भिंडरावाले के गांव में ही सरेंडर किया है. पुलिस कई राज्यों में अमृतपाल सिंह की तलाश कर रही थी.

About News Room lko

Check Also

प्रज्वल रेवन्ना अश्लील वीडियो मामले में सरकार का एसआईटी बनाने का फैसला, सिद्धारमैया ने दी जानकारी

बंगलूरू:  कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने ‘कहा कि प्रज्वल रेवन्ना के अश्लील वीडियो मामले में ...