Breaking News

मामूली विवाद के कारण शादी तोड़कर वापस गई बारात को पुलिस ने वापस बुलाकर कराई शादी

इटावा। मामला जनपद इटावा के थाना क्षेत्र वैदपुरा अंतर्गत ग्राम बनामाई का है,जहाँ राम रतन की पुत्री धन देवी की बारात आई थी।बारात मे फोटो खींचने को लेकर फोटोग्राफर से हुए विवाद को लेकर बाराती और घराती में विवाद इतना बढ़ा कि मामला मारपीट तक जा पहुंचा।इसके बाद बारातियों ने शादी तोड़कर वापस जाने का फैसला किया एवं बारात वापस चली गई।

जब इसकी सूचना थाना वैदपुरा पर तैनात इंस्पेक्टर हामिद सिद्दीकी को हुयी तो वह तत्काल मौके पर पहुंचे तो पता चला कि फोटो खींचने की बात को लेकर हुए विवाद में दोनों पक्षों में मारपीट हुई जिसके बाराती बारात लेकर वापस चले गए हैं।

इस सूचना पर थाना प्रभारी ने 20 किलोमीटर दूर पहुंच चुकी बारात मालिक से फोन पर बात कर बारात रुकवायी और उनके पास जाकर बारातियों से बात कर उन्हें समझा बुझा कर वापस लाये एवं दोनों पक्षों से वार्ता करके वर और कन्या की शादी कराई।

इस दौरान इंस्पेक्टर हामिद सिद्दीकी ने वर एवं कन्या को सुखमय जीवन व्यतीत करने के लिए आशीर्वाद दिया।इस घटनाक्रम के बाद बारातियों एवं घरातियों ने पुलिस की खूब सराहना की।ग्रामीणों को जब इस घटना का पता लगा तो सभी ने पुलिस की भूरी भूरी प्रशंसा की एवं पुलिस प्रशासन जिंदाबाद के नारे भी लगाए।

रिपोर्ट-अनुज प्रताप सिंह

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...